ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशDubai Rains Video: दुबई में जलप्रलय से हाहाकार; रनवे पर समंदर जैसा नजारा, तैरती दिखीं फ्लाइट्स

Dubai Rains Video: दुबई में जलप्रलय से हाहाकार; रनवे पर समंदर जैसा नजारा, तैरती दिखीं फ्लाइट्स

Dubai Rains Video: आंधी-तूफान और भारी बारिश के चलते संयुक्त अरब अमीरात में हालात काफी बिगड़े हुए हैं। दुबई में जलभराव के कई वीडियो सामने आए हैं। वीडियो में जहाजों रनवे पर तैरते हुए देखा जा सकता है।

Dubai Rains Video: दुबई में जलप्रलय से हाहाकार; रनवे पर समंदर जैसा नजारा, तैरती दिखीं फ्लाइट्स
Gaurav Kalaएजेंसी,नई दिल्लीWed, 17 Apr 2024 02:06 PM
ऐप पर पढ़ें

Dubai Rains Video: आंधी-तूफान और भारी बारिश के चलते संयुक्त अरब अमीरात में हालात काफी बिगड़े हुए हैं। खासकर दुबई शहर जो रेतीली धरती और झुलसाने वाली गर्मी के लिए जाना जाता है। आज शहर की सड़कें समंदर बनी हुई हैं। हालत यह है कि एयरपोर्ट पर बड़े पैमाने पर जलभराव हो गया है। दुबई में जलभराव के कई वीडियो सामने आए हैं। वीडियो में जहाजों रनवे पर तैरते हुए देखा जा सकता है। 45 से ज्यादा उड़ानें प्रभावित हुई हैं। अचानक आई जल प्रलय ने पूरे शहर को खामोश कर दिया है। 

दुबई शहर में जलभराव और जल प्रलय के वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार प्रसारित हो रहे हैं।  मंगलवार को शहर में अचानक मौसम बदला और भारी बारिश से शहर में भारी जलभराव हो गया। घरों में, दफ्तरों में और सड़कों पर बड़े पैमाने पर जलभराव देखा गया। बारिश के चलते हवाई यात्रा बुरी तरह बाधित हो गई। 21 अंतरराष्ट्रीय समेत 45 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं या समय में बदलाव किया गया। 

रनवे पर तैरती दिखीं फ्लाइट्स
दुनिया के सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट में एक दुबई में भारी बारिश के कारण कई उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा। आम तौर पर यहां शाम को 100 से अधिक उड़ानों का एयरपोर्ट पर आगमन होता है। लेकिन, मंलवार शाम को नजारा काफी अलग था। भारी बारिश के कारण रनवे पर इतना जलभराव हो गया कि फ्लाइट्स रनवे पर तैरती हुई दिखाई दीं। 

सोशल मीडिया पर दुबई एयरपोर्ट और सड़कों के कई वीडियो सामने आए हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि जलभराव और भारी बारिश के कारण शहरवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। 
 

अमीरात में स्कूल बंद, आज ओलावृष्टि की संभावना
पूरे संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन में लोगों को बाढ़ और अराजकता का सामना करना पड़ा। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, आज ओलावृष्टि सहित तूफान आने का अनुमान है इसलिए पूरे अमीरात में स्कूल बंद कर दिए गए हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें