ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकाबुल में डोभालः आतंकवाद और पाक को मात देने के लिए हुई रणनीतिक चर्चा

काबुल में डोभालः आतंकवाद और पाक को मात देने के लिए हुई रणनीतिक चर्चा

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने सोमवार को अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी, मुख्य कार्यकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला और देश के सैन्य प्रतिष्ठान के शीर्ष अधिकारियों से काबुल में मुलाकात...

काबुल में डोभालः आतंकवाद और पाक को मात देने के लिए हुई रणनीतिक चर्चा
नई दिल्ली। एजेंसी Tue, 17 Oct 2017 08:56 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने सोमवार को अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी, मुख्य कार्यकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला और देश के सैन्य प्रतिष्ठान के शीर्ष अधिकारियों से काबुल में मुलाकात की। इस मुलाकात में भारत तथा अफगानिस्तान ने रणनीतिक सहयोग और बढ़ाने का इरादा जाहिर किया। 

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, साझा उद्देश्यों को हासिल करने के लिए सामरिक वार्ता एवं विचार- विमर्श को और मजबूत करने पर सहमति बनी। दोनों पक्षों ने पाकिस्तान से पैदा होने वाली आतंकवाद की चुनौतियों, द्विपक्षीय रक्षा एवं सुरक्षा संबंधों को मजबूत करने और युद्ध प्रभावित देश में नाजुक मेल-मिलाप प्रक्रिया के तौर-तरीकों पर मंथन किया। 

अफगानिस्तान के दौरे पर गए डोभाल ने अपने समकक्ष हनीफ अतमर से व्यापक वार्ता की और इस दौरान दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी और आपसी हित के क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों के विभिन्न पहलुओं पर अपनी-अपनी राय रखी । 

आरुषि-हेमराज हत्याकांडः पहले था डर था अब आखें नम, बरी होने के बाद भी नहीं उठी नूपुर की नजरें 

दो टूक: PM मोदी ने कहा-GST पर फैसला लेने में कांग्रेस बराबर की भागीदार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें