DA Image
14 जनवरी, 2021|7:39|IST

अगली स्टोरी

ट्रंप ने की कैपिटल हिल हिंसा की निंदा, कहा- मेरा कोई भी सच्चा समर्थक ऐसा नहीं कर सकता

trump

बुधवार को डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में महाभियोग पारित हुआ। जहां मेरिका में हुई कैपिटल हिल हिंसा मामले में ट्रंप ने कहा कि वो हिंसा का समर्थन नहीं करते हैं और हिंसा की निंदा की। उन्होंने कहा है कि वो इस तरह की हिंसा पर भरोसा नहीं करते हैं और जो उनका सच्चा समर्थक होगा वो भी ऐसा नहीं करेगा, लेकिन इस दौरान बोलते हुए ट्रंप नेे महाभियोग पर बात नहीं की।

ट्रंप ने कहा, "भीड़ हिंसा मेरे विश्वास और हमारे आंदोलन के लिए के खिलाफ जाती है। मेरा कोई भी सच्चा समर्थक कभी भी राजनीतिक हिंसा का समर्थन नहीं कर सकता, मेरा कोई भी सच्चा समर्थक कानून की ऐसा धज्जियां नहीं उड़ा सकता है।"

ट्रंप ने हिंसा करने वालों को साफ करते हुए कहा "मेरा कोई भी सच्चा समर्थक कभी भी अपने साथी अमेरिकियों को धमकी नहीं देगा या परेशान नहीं कर सकता। यदि आप इनमें से कोई भी ऐसा काम करते हैं, तो आप हमारे आंदोलन का समर्थन नहीं कर रहे हैं, ऐसा करके आप हमारे देश पर हमला कर रहे हैं। हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते।"


उन्होंने आगे कहा, "हमने राजनीतिक हिंसा को बाहर जाते देखा है, हमने  बहुत से दंगे, भीड़ को तोड़फोड़ करते देखा है। इसे रोकना होगा। चाहे आप दाईं तरफ हों या बाई तरफ हों, डेमोक्रेट हों या रिपब्लिकन हों, हिंसा का कोई औचित्य नहीं है। इसमें कोई बहाना नहीं, कोई अपवाद नहीं, अमेरिका कानूनों का देश है। हिंसा का समर्थन नहीं किया जा सकता।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:DonaldTrump condemned Capitol Hill violence saying no true supporter of mine can do this