DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और दामाद ने 2018 में 943 करोड़ कमाए

  afp file photo

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुश्नर की 2018 में आमदनी करीब 13.5 करोड़ डॉलर (करीब 943 करोड़ रुपये)की रही। ट्रंप प्रशासन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे पति-पत्नी ने यह कमाई रियल एस्टेट, शेयर, बांड आदि से की है। 

शुक्रवार को जारी वित्तीय जानकारी के अनुसार, र्वांशगटन डीसी में ओवल ऑफिस (राष्ट्रपति कार्यालय) के पास स्थित पारिवारिक होटल में इवांका की हिस्सेदारी से उन्हें 2018 में 39.5 लाख डॉलर करीब (276 करोड़ रुपये)कर कमाई हुई है। 2017 में भी होटल से होने वाली उनकी आमदनी कुछ इसी के आसपास थी।

बैग, जूते और तमाम अन्य चीजें बेचने वाली कंपनी इवांका ट्रंप र्होंल्डग से उनकी कमाई करीब 10 लाख डॉलर (69 करोड़ रुपये)की हुई है, जो 2017 के मुकाबले कम से कम 50 लाख डॉलर कम है। अन्य कमाई बांड और शेयरों से हुई है।  इवांका ने पिछले साल कहा था कि वह अपनी कंपनी बंद करने की सोच रही हैं, ताकि व्हाइट हाउस में अपने पिता के साथ काम पर पूरा ध्यान दे सकें।

डोनाल्ड ट्रंप 21 सौ करोड़ के मालिक

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कुल संपत्ति में पिछले एक साल में पांच फीसदी का इजाफा हुआ है। यह बढ़कर तीन अरब डॉलर (21000 करोड़ रुपये) हो गई है। ब्लूमबर्ग ने संपत्ति रिकॉड्र्स, सिक्योरिटी फार्इंलग्स, मार्केट डाटा और ट्रंप के वित्तीय खुलासे के आधार पर आंकड़े दिए हैं। संपत्ति में इजाफे के बावजूद अमेरिकी राष्ट्रपति ब्लूमबर्ग की दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की सूची में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए। ट्रंप ने 550 मिलियन डॉलर (3.8 हजार करोड़ रुपये) का कर्ज भी ले रखा है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Donald Trumps daughter and son-in-law earned 943 crore in 2018