DA Image
26 जनवरी, 2020|1:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रंप ने चेताया, उत्तर कोरिया का दुश्मन की तरह का पेश आना चौंकाने वाला होगा

kim jong un with donald trump

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार (7 दिसंबर) को कहा कि उत्तर कोरिया का शत्रुतापूर्ण ढंग से पेश आना चौंकाने वाला होगा। संयुक्त राष्ट्र में प्योंगयांग के राजदूत द्वारा अमेरिका के साथ बातचीत में परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर बात नहीं किए जाने के बयान के कुछ घंटों बाद ट्रम्प ने यह टिप्पणी की।

किम सोंग ने शनिवार (7 दिसंबर) को कहा था, ''हमें अब अमेरिका के साथ लंबी बातचीत करने की जरूरत नहीं है और परमाणु निरस्त्रीकरण पर बातचीत पहले ही ठप पड़ गई है।" इसके कुछ घंटों बाद पत्रकारों के एक सवाल पर ट्रम्प ने कहा, ''हम उत्तर कोरिया पर विचार करेंगे। उत्तर कोरिया का शत्रुतापूर्ण ढंग से पेश आना मेरे लिए चौंकाने वाला होगा।"

उन्होंने कहा, ''किम जोंग-उन के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं। मुझे लगता है कि हम दोनों इसे जारी रखना चाहेंगे। उन्हें पता है कि मुझे चुनाव की तैयारी करनी है। मुझे नहीं लगता कि वह उसमें हस्तक्षेप करना चाहेंगे। लेकिन हमें देखना होगा क्या होता है।"

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर कई बार बेनतीजा बातचीत कर चुके हैं लेकिन अब यह बातचीत बंद है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Donald Trump warns North Korea has everything to lose through hostile acts