DA Image
7 जून, 2020|2:00|IST

अगली स्टोरी

आईफोन को लेकर डोनाल्ड ट्रंप बोले- स्वाइप से ज्यादा अच्छा था होम बटन

trump in howdy mody

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के माध्यम से आईफोन डिजाइन को लेकर एप्पल के सीईओ टिम कुक की आलोचना की। ट्रंप ने लिखा कि आईफोन का होम बटन कैसे वर्तमान की व्यवस्था से बेहतर था। अपने ट्वीट में ट्रंप ने कहा, “टू टिम: आईफोन का बटन स्वाइप से कई बेहतर था।” बता दें कि अब एप्पल के होम बटन के हटने के बाद अब डिवाइस को अनलॉक करने और होम स्क्रीम पर वापस आने के लिए डिस्प्ले पर ही ऊपर की ओर स्वाइप करना पड़ता है।

2017 में आईफोन के नए मॉडल डिजाइन से फिजिकल बटन को हटा दिया गया था। इसी को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कुक पर निशाना साधा। आईफोन एक्स से स्वाइप कंट्रोल के चलते होम बटन को हटा दिया गया था। इसी की तरह ही आईफोन एक्सएस और नई आईफोन 11 सीरीज में होम बटन शामिल नहीं किया गया है। 

मार्च में ट्रंप ने कुक को 'टिम एप्पल' कहकर संबोधित किया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर कई मजेदार प्रतिक्रियाएं देखने को मिली थी। एप्पल के सीईओ ने बाद में ट्विटर पर अपना नाम बदलकर 'टिम एप्पल' रख लिया था, उन्होंने अपने सरनेम 'कुक' के स्थान पर कंपनी का लॉगो (एप्पल) इस्तेमाल किया था। डोनाल्ड ट्रंप के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया पर भी यूजर्स के ट्वीट सामने आए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Donald Trump tweet about iPhone home button Advice For Tim Cook