ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश'हमारी सेना को निकाला तो लगा देंगे कठोर प्रतिबंध': डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के बाद इराक को धमकाया

'हमारी सेना को निकाला तो लगा देंगे कठोर प्रतिबंध': डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के बाद इराक को धमकाया

ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद अमेरिका, ईरान और इराक में तनातनी जारी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान और इराक को धमकाया है। अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के टॉप कमांडर कासिम...

'हमारी सेना को निकाला तो लगा देंगे कठोर प्रतिबंध': डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के बाद इराक को धमकाया
लाइव हिन्दुस्तान टीम,वाशिंगटनMon, 06 Jan 2020 08:21 AM
ऐप पर पढ़ें

ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद अमेरिका, ईरान और इराक में तनातनी जारी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान और इराक को धमकाया है। अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के टॉप कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्‍या के बाद बाद तनातनी के बीच अमेरिकी सेना वापस भेजने के इराक की संसद के फैसले को लेकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी दी है। साथ ही ट्रंप ने ईरान को भी चेताया कि अगर वह तेहरान अमेरिका पर अटैक करता है तो हम उसका जोरदार पलटवार करेंगे। 

इराक को धमकाते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर इराक ने अमेरिकी सेनाओं को वापस जाने के लिए बाध्‍य किया तो हम उसके खिलाफ इतने कठोर प्रतिबंध लगाएंगे जिसका उसने अब तक कभी सामना नहीं किया होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ईरान को भी चेतावनी दी और कहा कि अगर तेहरान ने सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए हमला किया तो हम उसका बहुत 'जोरदार पलटवार' करेंगे।

बता दें कि इराक में बगदाद के ग्रीन जोन इलाके को निशाना बना कर अमेरिकी दूतावास के पास रविवार को रॉकेट से ताजा हमला हुआ है। इस इलाके में राजनयिकों के परिसर तथा सरकारी इमारते है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कई कत्यूशा रॉकेट अमेरिकी दूतावास के पास गिरे। इराक के सूत्रों के मुताबिक़ इस हमले में एक परिवार के भी घायल होने की रिपोर्ट है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें