Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशकोरोना संक्रमित होने के बावजूद ट्रंप ने प्रेसिडेंसियल डिबेट में बाइडेन के साथ की थी बहस: रिपोर्ट

कोरोना संक्रमित होने के बावजूद ट्रंप ने प्रेसिडेंसियल डिबेट में बाइडेन के साथ की थी बहस: रिपोर्ट

एएनआई,वाशिंगटनAshutosh Ray
Wed, 01 Dec 2021 08:59 PM
कोरोना संक्रमित होने के बावजूद ट्रंप ने प्रेसिडेंसियल डिबेट में बाइडेन के साथ की थी बहस: रिपोर्ट

इस खबर को सुनें

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर चौंकाने वाला दावा किया गया है। व्हाइट हाउस के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ की एक नई किताब में दावा किया गया है कि ट्रंप पिछले साल सितंबर में अपने पहले प्रेसिडेंशियल डिबेट से ठीक तीन दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे, लेकिन उनकी रिपोर्ट को नेगेटिव में बदल दिया गया ताकि वो चर्चा में हिस्सा ले सकें। यह डिबेट मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ था।

गार्जियन ने बुधवार को व्हाइट हाउस के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज की एक नई किताब का हवाला देते हुए बताया। मीडिजो ने 'द चीफ्स चीफ' शीर्षक नाम की अपनी किताब में बताया है कि डिबेट में शामिल होने के लिए हर उम्मीदवार के पास 72 घंटे पहले कोरोना वायरस के लिए नेगेटिव रिपोर्ट की जरूरत थी। कुछ भी नहीं रुकने वाला था (ट्रम्प) के वहां से बाहर जाने से। मीडोज स्वीकार किया है कि व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव टेस्ट रिपोर्ट सभी के लिए एक झटका था।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मीडोज ने ट्रंप से मिस्टर प्रेसिडेंट, मुझे कुछ बुरी खबर मिली है। आपकी कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इतना सुनते ही ट्रंप ने जवाब दिया, ओह। मीडोज की किताब में आगे कहा गया है कि बाद में ट्रंप की रिपोर्ट को पॉजिटिव से नेगेटिव किया गया। फिर 29 सितंबर 2020 को क्लीवलैंड में ट्रंप राष्ट्रपति उम्मीदवार बायडेन संग बहस में शामिल हुए।

इसके बाद 2 अक्टूबर को ट्रंप ने घोषणा की कि वो और फर्स्ट लेडी मेलानिया कोरोना संक्रमित हैं। राष्ट्रपति ने तब वाल्टर रीड अस्पताल में तीन दिन बिताए, जहां उनका एक प्रायोगिक एंटीबॉडी कॉकटेल के साथ इलाज किया गया, जो कोरोनावायरस स्पाइक प्रोटीन को टारगेट करता है।
 

epaper

संबंधित खबरें