ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशडोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान को बताया 'आतंकियों का हार्वर्ड', खुफिया तंत्र की मौजूदगी बनाए रखने पर जोर

डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान को बताया 'आतंकियों का हार्वर्ड', खुफिया तंत्र की मौजूदगी बनाए रखने पर जोर

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना को वापस लाना चाहते हैं लेकिन वहां खुफिया तंत्र की मजबूत उपस्थिति बनाए रखेंगे। सोमवार को प्रसारित एक साक्षात्कार में उन्होंने...

डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान को बताया 'आतंकियों का हार्वर्ड', खुफिया तंत्र की मौजूदगी बनाए रखने पर जोर
एजेंसी,वॉशिंगटनTue, 02 Jul 2019 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना को वापस लाना चाहते हैं लेकिन वहां खुफिया तंत्र की मजबूत उपस्थिति बनाए रखेंगे। सोमवार को प्रसारित एक साक्षात्कार में उन्होंने अफगानिस्तान को 'आतंकवादियों का हार्वर्ड' करार दिया।

फॉक्स न्यूज चैनल पर 'टकर कार्लसन टूनाइट में ट्रंप ने कहा, ''जितना आप सोच सकते हैं, हम उससे बहुत ज्यादा मजबूत खुफिया तंत्र वहां बनाए रखेंगे। उन्होंने कहा, ''यह आतंकवादियों के लिए केवल एक प्रयोगशाला लगती है... मैं इसे आतंकवादियों का हार्वर्ड कहता हूं।"

मेरे उत्तर कोरिया में कदम रखने पर कई कोरियाई लोगों की आंखें भर आई थीं: ट्रम्प

वर्ष 2001 से अफगानिस्तान में लड़ रहे अमेरिकी सैनिकों के बारे में ट्रंप ने कहा, ''मैं उन्हें बाहर लाना चाहता हूं।" ट्रंप की टिप्पणी के बाद प्रतिद्वंद्वी अफगानों ने रविवार को कतर में बैठक शुरू करने की कोशिश की और राजनीतिक बढ़त बनाने की कोशिश की, क्योंकि अमेरिका तीन महीने के भीतर तालिबान के साथ एक शांति समझौता करना चाहता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें