DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रूस में मिसाइल टेस्ट के दौरान हुए विस्फोट से सबक ले रहा अमेरिका: ट्रंप 

american president donald trump  reuters

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि रूस में मिसाइल परीक्षण के दौरान हुए विस्फोट से वॉशिंगटन सबक ले रहा है। ट्रम्प ने ट्वीट किया, ''रूस में विफल हुए मिसाइल परीक्षण से अमेरिका सीख ले रहा है। हमारे पास वैसी ही, हालांकि उससे अधिक उन्नत, तकनीक है।"

राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, ''रूस के 'स्काईफॉल विस्फोट से केन्द्र के आसपास की हवा को लेकर भी लोग चिंतित हैं..।" इस बीच, अमेरिकी विशेषज्ञ जोई सिरिनसिओन ने ट्रम्प के रूस जैसी तकनीक होने के दावे को खारिज करते हुए ट्वीट किया, ''यह विचित्र है। हमारा कोई परमाणु ऊर्जा वाला क्रूज मिसाइल कार्यक्रम नहीं है।"

गौरलतब है कि गत गुरुवार को रूस में नए रॉकेट इंजन के परीक्षण के दौरान हुए विस्फोट में पांच परमाणु इंजीनियरों की जान चली गई थी। वहीं, इस घटना ने विकिरण फैलने के खतरे और गोपनीय तरीके से चलाए जा रहे हथियार कार्यक्रम पर सवाल खड़े कर दिए।

रूस ने रॉकेट विस्फोट में मारे गए 5 परमाणु इंजीनियरों को दी अंतिम विदाई

वहीं दूसरी ओर, रूस में नए रॉकेट इंजन के परीक्षण के दौरान हुए विस्फोट में मारे गए पांच परमाणु इंजीनियरों का अंतिम संस्कार किया गया,जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। हालांकि, इस घटना ने विकिरण फैलने के खतरे और गोपनीय तरीके से चलाए जा रहे हथियार कार्यक्रम पर सवाल खड़े कर दिए हैं। गत गुरुवार मारे गए इंजीनियरों का अंतिम संस्कार सोमवार को सारोव में किया गया। इस स्थान पर ही रूस का प्रमुख परमाणु हथियार अनुसंधान केन्द्र हैं और ये लोग यहीं काम करते थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Donald Trump says United States learning much from Russia missile test blast