DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रम्प की ईरान को चेतावनी: कुछ भी बेवकूफी की, तो भारी कीमत चुकानी होगी

american president donald trump  reuters

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा कि ईरान के साथ संभावित संघर्ष को लेकर अमेरिका ''कतई चिंतित" नहीं है। ट्रम्प ने चेतावनी दी कि यदि ईरान क्षेत्र में ''कुछ भी मूर्खतापूर्ण" करता है तो उसे वह कीमत चुकानी पड़ेगी जो किसी ने कभी नहीं चुकाई होगी। व्हाइट हाउस में संवाददाताओं ने ट्रम्प से शुक्रवार को पूछा कि क्या वह क्षेत्र में ईरान के साथ संभावित संघर्ष को लेकर चिंतित हैं, उन्होंने कहा, ''नहीं, कतई नहीं।"

ट्रम्प ने कहा, ''हमारे पास दुनिया के सबसे अच्छे लोग हैं। हमारे पास दुनिया के सबसे अच्छे उपकरण हैं। हमारे पास सबसे अच्छे, सबसे घातक पोत हैं। हम उन्हें इस्तेमाल नहीं करना चाहते, लेकिन वे सबसे घातक हैं। हम उम्मीद करते हैं कि वे अपनी भलाई के लिए कुछ भी मूर्खतापूर्ण नहीं करेंगे।" उन्होंने कहा, ''यदि वे ऐसा करते हैं, तो वे ऐसी कीमत चुकाएंगे, जो कभी किसी ने नहीं चुकाई होगी।"

अमेरिका के ईरानी ड्रोन मार गिराने के बाद खाड़ी में तनाव बढ़ा

वहीं दूसरी ओर अमेरिका की ओर से ईरान का एक ड्रोन मार गिराए जाने के दावे के बाद खाड़ी क्षेत्र में शुक्रवार को तनाव बढ़ गया। अमेरिका ने कहा कि हरमुज जलडमरूमध्य के प्रवेश पर अमेरिकी नौसैन्य पोत के लिए खतरा पैदा होने के बाद ईरान के ड्रोन को मार गिराया गया। ऐसा माना जा रहा है कि ईरान और अमेरिका के बीच घटी कई गंभीर घटनाओं के बाद ईरान के खिलाफ अमेरिकी सेना की यह पहली कार्रवाई है।

पेंटागन के मुख्य प्रवक्ता जोनाथन होफ्फमैन ने बृहस्पतिवार को कहा कि अमेरिकी युद्धपोत यूएसएस बॉक्सर ने पोत एवं उसके चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह “रक्षात्मक कदम उठाया।” उधर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, “अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र में पोतों के संचालन के खिलाफ यह ईरान के उकसावे एवं शत्रुतापूर्ण हरकतों में से सबसे नयी घटना है।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Donald Trump Says Not at all concerned about potential clash with Iran