DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को चेताया, उकसावे की हर कार्रवाई से पूरी ताकत से निपटेगा अमेरिका

President Donald Trump speaks during the National Prayer Breakfast, in Washington.(AP file photo)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान की ओर से किसी भी तरह की उकसावे की कार्रवाई से ''पूरी ताकत" से निपटने की धमकी दी है। हालांकि उन्होंने ईरान के साथ बातचीत करने की इच्छा भी जाहिर की है। ट्रंप ने सोमवार शाम पत्रकारों से कहा, ''अगर वे कुछ करते हैं तो उससे पूरी ताकत से निपटा जाएगा, लेकिन हमें इस तरह का कोई संकेत नहीं मिला है कि वे ऐसा कुछ करेंगे।"

उन्होंने ईरान को 'दुश्मन और आतंकवाद' को भड़काने वाला नंबर एक देश कहा। ट्रंप प्रशासन ने हाल में फारस की खाड़ी में एक विमान वाहक पोत और अन्य सैन्य संसाधनों को भेजा है। उसने इराक से अपने गैर जरूरी कर्मियों को भी वापस बुला लिया है।

सऊदी अरब की ईरान को चेतावनी, अपनी रक्षा करने से हिचकिचाएंगे नहीं

इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था कि यदि वह अमेरिकी हितों पर हमला करता है तो उसे 'नष्ट कर दिया जाएगा। ट्रम्प ने रविवार को ट्वीट किया था, ''यदि ईरान लड़ना चाहता है, तो यह ईरान का आधिकारिक अंत होगा। अमेरिका को फिर कभी धमकी मत देना।" अमेरिका और ईरान के बीच तनाव चरम पर है। अमेरिका ने 'ईरान से खतरों के मद्देनजर खाड़ी में एक विमानवाहक पोत और बी-52 बमवर्षक तैनात किए हैं।

वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप के रविवार के ट्वीट 16 मई को व्हाइट हाउस में दिए उस बयान से बदले नजर आ रहे हैं, जिसमें उन्होंने अमेरिका और ईरान के युद्ध की ओर बढ़ने के एक सवाल के जवाब में कहा था, "मुझे उम्मीद है, नहीं।" 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Donald Trump says Iran provocations will be met with great force