DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, किम जोंग का एक 'खूबसूरत' पत्र मिला है

Donald Trump and Kim Jong un (AFP)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि उन्हें उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन का एक 'खूबसूरत पत्र' मिला है। किम पर विश्वास कायम रखने का संकेत देते हुए ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में कहा कि उत्तर कोरियाई नेता ''अपनी बात पर कायम रहे। यह मेरे लिए अहम है।" हालांकि ट्रम्प ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि पत्र में क्या लिखा था। उन्होंने पहले के पत्रों को ''खूबसूरत बताया" और कहा कि उन्हें और उत्तर कोरियाई नेता को एक-दूसरे से ''प्यार हो गया" है।

हनोई में फरवरी में हुई शिखर वार्ता असफल रहने की तमाम अटकलों के बावजूद ट्रम्प ने कहा कि वह तीसरी बैठक को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसा हो सकता है। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने भी नई शिखर वार्ता का समर्थन किया। बोल्टन ने मंगलवार को 'वॉल स्ट्रीट जर्नल से कहा, ''हम तैयार हैं जब भी वे चाहें।"

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मॉर्गन ओर्टागस ने सोमवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि ट्रंप और विदेश मंत्री माइक पोम्पियो कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर चर्चा करने के लिए जून के आखिर में जापान और दक्षिण कोरिया का दौरा करने वाले हैं। ओर्टागस ने यह भी कहा कि उत्तर कोरिया के साथ बातचीत करने के दरवाजे खुले हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Donald Trump says he received a beautiful letter from North Korea Leader Kim Jong Un