ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशइस दिन गिरफ्तार हो सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप, खुद जताई आशंका; क्या मामला

इस दिन गिरफ्तार हो सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप, खुद जताई आशंका; क्या मामला

ट्रंप को अभ्यारोपित किया जाता है, तो यह US इतिहास में पहली बार होगा, जब किसी पूर्व राष्ट्रपति पर किसी मामले में आरोप लगाए जाएंगे। ग्रांड जूरी पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स केस में जांच कर रही है।

इस दिन गिरफ्तार हो सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप, खुद जताई आशंका; क्या मामला
Amit Kumarएजेंसियां,न्यूयॉर्कSat, 18 Mar 2023 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी है। खुद ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी दी। ट्रंप ने कहा कि न्यूयॉर्क पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने पर तुली है। डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार किया जाएगा। ट्रंप ने कहा कि मैनहट्टन के अभियोजक ‘हश मनी’ मामले में उन्हें आरोपित करने वाले हैं।

2016 के राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम पर किए गए कथित गुप्त भुगतान को लेकर उन पर आरोप तय किए जाने हैं। इसको लेकर मंगलवार को मैनहट्टन की एक अदालत में उनकी पेशी है। इन संभावनाओं के मद्देनजर अधिरकारी व्यापक सुरक्षा इंतजाम करने की कवायद में जुट गए हैं। 

मामले में अगर ट्रंप को अभ्यारोपित किया जाता है, तो यह अमेरिकी इतिहास में पहली बार होगा, जब किसी पूर्व राष्ट्रपति पर किसी मामले में आरोप लगाए जाएंगे। दरअसल, न्यूयॉर्क की ग्रांड जूरी 2016 में पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को किए गए 1.30 लाख डॉलर के भुगतान में ट्रंप की संलिप्तता की जांच कर रही है। आरोप है कि यह भुगतान इसलिए किया गया ताकि डेनियल्स रिपब्लिकन नेता ट्रंप से अपने कथित यौन संबंधों पर चुप रहें।

डेनियल्स को धनराशि का भुगतान ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन ने किया था। कोहेन ने दावा किया था कि ट्रंप ऑर्गनाइजेशन द्वारा उन्हें प्रतिपूर्ति और अतिरिक्त बोनस के रूप में 4.20 लाख डॉलर का भुगतान किया गया था। कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर 'द एसोसिएटेड प्रेस' को बताया कि ग्रांड जूरी की जांच की समयसीमा और पूर्व राष्ट्रपति पर आरोप लगाए जाने के विषय पर संभावित मतदान को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन प्राधिकारी ट्रंप को अभ्यारोपित किए जाने और मैनहट्टन की एक अदालत में उनकी पेशी की संभावनाओं के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम कर रहे हैं।