ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश डोनाल्ड ट्रंप बोले, अमेरिका लगा सकता है चीन पर नए सीमा शुल्क

डोनाल्ड ट्रंप बोले, अमेरिका लगा सकता है चीन पर नए सीमा शुल्क

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अमेरिका कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर किये जा रहे प्रतिरोधात्मक कार्रवाई के तहत चीन पर नये सीमा शुल्क लगा सकता है।  ट्रम्प ने व्हाइट हाउस...

 डोनाल्ड ट्रंप बोले, अमेरिका लगा सकता है चीन पर नए सीमा शुल्क
एजेंसी,वाशिंगटनFri, 01 May 2020 09:46 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अमेरिका कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर किये जा रहे प्रतिरोधात्मक कार्रवाई के तहत चीन पर नये सीमा शुल्क लगा सकता है। 

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में प्रेस ब्रिफिंग के दौरान वायरस के प्रकोप के कारण चीन को अमेरिका की ओर दी जाने वाली ऋण को रद्द करने को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा, 'मैं इसे अलग तरीके से कर सकता हूं। मैं एक ही काम कर सकता हूं, वह है अधिक पैसे के लिए नये सीमा शुल्क लगाना। ' 

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि अमेरिका वैश्विक महामारी को लेकर चीन के खिलाफ प्रतिरोधात्मक कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है। 

अमेरिका के मिशिगन में लॉकडाउन के विरोध में सशस्त्र प्रदर्शन

अमेरिका में मिशिगन प्रांत की राजधानी लांसिंग स्थित कैपिटल बिल्डिंग में  कोरोना वायरस (कोविड-19) की रोकथाम के लिए घोषित लॉकडाउन के विरोध में सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया, जिनमें से कुछ लोगों के पास हथियार थे। 

प्रदर्शनकारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर द्वारा घोषित लॉकडाउन का विरोध कर रहे थे। सोशल मीडिया में पोस्ट किये गये घटना स्थल के वीडियो और तस्वीरों में प्रदर्शनकारी हथियार लिये हुए दिखाई दे रहे हैं।

ट्विवटर पर पोस्ट की गई तस्वीरों और वीडियो में पुलिसकर्मी प्रदर्शनकारियों को बिल्डिंग में प्रवेश करने से रोकने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि ग्रेचेन ने 23 मार्च को  'स्टे होम, स्टे सेफ' नाम से कार्यकारी आदेश जारी किया था, जिसके तहत स्थानीय निवासियों को 'महत्वपूर्ण बुनियादी ढाँचा' श्रमिकों के रूप में नामित किए जाने तक काम के लिए अपने घरों से निकलने, सार्वजनिक समारोहों और स्थानीय अस्पतालों, मॉल या रेस्तरां में जाने पर पाबंदी लगा दी गई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें