DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रंप को चीन के खिलाफ 'टैरिफ को ऊंचा नहीं' रखने का अफसोस

us president donald trump and his counterpart xi jinping  afp pic

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि उन्हें चीन के साथ व्यापार युद्ध पर अफसोस है, लेकिन कुछ घंटों बाद ही अपने ही बयान से पलटते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें केवल इस बात का अफसोस है कि उन्होंने चीन से आयातित वस्तुओं पर शुल्क को और ऊंचा क्यों नहीं रखा।

ट्रंप की प्रवक्ता एस ग्रीष्म ने फ्रांस में चल रहे समूह सात के शिखर सम्मेलन में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राष्ट्रपति के पूर्व के बयान का गलत अर्थ निकाला गया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति से पूछा गया था कि क्या उन्हें चीन के साथ बढ़ते व्यापार युद्ध को लेकर उनके मन में कोई दूसरा विचार था।

ग्रीष्म ने कहा कि राष्ट्रपति के जवाब का पूरी तरह से गलत अर्थ निकाला गया। ग्रीष्म ने स्पष्ट किया, ''राष्ट्रपति ट्रंप ने हां में जवाब दिया क्योंकि उन्हें शुल्क में अधिक वृद्धि नहीं करने का अफसोस है।''

फ्रांस में जी-7 शिखर सम्मेलन के विरोध में प्रदर्शन

वहीं दूसरी ओर, दक्षिण पश्चिम फ्रांस में रविवार को जी-7 विरोधी प्रदर्शनकारियों ने इस सम्मेलन के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैंक्रों की तस्वीर लिये हुए थे। प्रदर्शनकारियों ने बेयोन शहर के निकट बियारिट्ज रिजॉर्ट में मार्च निकाला, जहां विश्व के नेता जी-7 सम्मेलन के लिये एकत्रित हो रहे हैं।

प्रदर्शन का आयोजन पर्यावरणीय कार्यकर्ता समूह 'एएनवी सीओपी 21' और दो अन्य समूहों ने किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मैक्रों के इस्तीफे की मांग की। राष्ट्रपति एमेनुएल मैक्रों के छायाचित्र थामे प्रदर्शनकारियों ने उनकी नीतियों की आलोचना करते हुए नारेबाजी की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Donald Trump Regret Over Low Tariff on China