ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश'कश्मीर पर डोनाल्ड ट्रंप की पेशकश पाकिस्तान की उम्मीदों से कहीं अधिक है'

'कश्मीर पर डोनाल्ड ट्रंप की पेशकश पाकिस्तान की उम्मीदों से कहीं अधिक है'

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री इमरान खान की वॉशिंगटन की पहली यात्रा के दौरान कश्मीर पर मध्यस्थता की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पेशकश...

'कश्मीर पर डोनाल्ड ट्रंप की पेशकश पाकिस्तान की उम्मीदों से कहीं अधिक है'
एजेंसी,इस्लामाबादSun, 28 Jul 2019 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री इमरान खान की वॉशिंगटन की पहली यात्रा के दौरान कश्मीर पर मध्यस्थता की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पेशकश ''पाकिस्तान" की उम्मीदों से कहीं अधिक है। सरकारी 'रेडियो पाकिस्तान ने बताया कि कुरैशी ने एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री खान ने ''अमेरिका को इस बात पर सहमत किया कि कश्मीर मुख्य मुद्दा है, जिसका जल्द समाधान निकालने की जरुरत है।"

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में खान के साथ पहली बैठक में गत सप्ताह कश्मीर मामले पर भारत और पाकिस्तान के बीच ''मध्यस्थ" बनने की पेशकश की थी। भारत ने सख्ती से ट्रंप की पेशकश को खारिज करते हुए कहा था कि भारत का लगातार यह रुख रहा है कि पाकिस्तान के साथ सभी मुद्दों पर केवल द्विपक्षीय चर्चा ही होगी।

कुरैशी ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा मध्यस्थता की पेशकश किया जाना ''पाकिस्तान" की उम्मीदों से कहीं अधिक है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति को यह बताया गया कि पाकिस्तान शांति प्रिय देश है और वह भारत समेत क्षेत्र में शांति चाहता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें