ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिकाः डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकी को वित्त मंत्रालय में अहम पद के लिए किया नामित

अमेरिकाः डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकी को वित्त मंत्रालय में अहम पद के लिए किया नामित

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकी बिमल पटेल को वित्त मंत्रालय के एक अहम प्रशासनिक पद के लिए नामित किया है। जॉर्जिया के पटेल को वित्त मंत्रालय में वित्तीय संस्थाओं के सहायक मंत्री पद...

अमेरिकाः डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकी को वित्त मंत्रालय में अहम पद के लिए किया नामित
एजेंसी,वाशिंगटनFri, 14 Sep 2018 10:40 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकी बिमल पटेल को वित्त मंत्रालय के एक अहम प्रशासनिक पद के लिए नामित किया है। जॉर्जिया के पटेल को वित्त मंत्रालय में वित्तीय संस्थाओं के सहायक मंत्री पद के लिए नामित किया गया है। फिलहाल पटेल, वित्त स्थिरता निगरानी परिषद के लिए उप सहायक मंत्री हैं।

बच्ची मौत मामला: अदालत ने भारतवंशी दंपति का OCI दर्जा रद्द करने का नोटिस खारिज किया

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक व्हाइट हाउस ने बताया कि अमेरिकी वित्तीय मंत्रालय का हिस्सा बनने से पहले पटेल वॉशिंगटन डीसी, ओ'मेल्वेनी एंड मायर्स एलएलपी के कार्यालय में वित्तीय सलाहकार एवं विनियमन नियामक के एक भागीदार तथा प्रमुख थे। संघीय जमा बीमा निगम के निदेशक मंडल के निदेशक यिर्मयाह ओनॉर्टन के वरिष्ठ सलाहकार भी रहे हैं।

पटेल स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में सहायक सहयोगी प्रोफेसर भी रहे हैं, वह यहां स्नातक पाठ्यक्रम के छात्रों को बैंकिंग विनियमन पढ़ाते थे। पटेल ने स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से बीए किया है, हार्वर्ड विश्वविद्यालय में केनेडी स्कूल ऑफ गवर्नमेंट से एम.पी.पी और जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी लॉ सेंटर से जे.डी की पढ़ाई की है।

अमेरिकाः भारत में जन्मी छात्रा को मिलेगा 'यंग स्कॉलर' अवार्ड

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें