Donald Trump ne Kaha Sabse Mushkil Daur Se Guzar Raha hai China - सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहा है चीन, 35 लाख से अधिक लोगों का रोजगार छिना: डोनाल्ड ट्रंप DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहा है चीन, 35 लाख से अधिक लोगों का रोजगार छिना: डोनाल्ड ट्रंप

chinese president xi jinping and his american counterpart donald trump  file pic

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चीन अपनी अर्थव्यवस्था को बचाये रखने में दशक के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है और वह व्यापार सौदा करना चाहता है। ट्रंप ने यह टिप्पणी ऐसे समय की है जब दोनों देश शीघ्र ही अगले दौर की व्यापार वार्ता करने वाले हैं।

उन्होंने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ''चीन अभी मुश्किल दौर से गुजर रहा है। मुझे लगता है कि वह व्यापार सौदा करने के लिये परेशान हो रहे हैं। अत: हमारे पास कई ऐसे कारण हैं जिससे हमें उत्साहित होना चाहिये।" ट्रंप ने कहा, ''दोनों देश साल भर से अधिक समय से असफल बातचीत कर रहे हैं। हमारे पास बातचीत के लिये हैरान करने वाले व्यापार सौदे हैं। आखिरकार हमारे पास अद्भुत अर्थव्यवस्था और शानदार बाजार है।"

उन्होंने कहा, ''मेरे विचार से चीन व्यापार सौदा करने के लिये मुझसे अधिक उत्सुक है। हालांकि मैं व्यापार सौदे के बिना भी खुश हूं।" उन्होंने कहा कि चीन में व्यापार युद्ध के कारण 35 लाख से अधिक लोगों का रोजगार छीन गया है।

उन्होंने कहा, ''अब तक उनके 35 लाख रोजगार के अवसर बर्बाद हुए हैं, उनकी श्रृंखला बिखर रही है। उनकी आपूर्ति श्रृंखला टूट रही है। वे सौदा करना चाहते हैं। सवाल यह है कि क्या मैं सौदा करना चाहता हूं। जवाब है कि यदि सही सौदा हो तभी। मुझे लगता है कि यह चीन के लिये भी ठीक होगा।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Donald Trump ne Kaha Sabse Mushkil Daur Se Guzar Raha hai China