Donald Trump Meet Imran Khan On September 23 And Next Day With PM Narendra Modi - डोनाल्ड ट्रंप 23 सितंबर को इमरान खान, तो अगले दिन PM मोदी से करेंगे मुलाकात DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डोनाल्ड ट्रंप 23 सितंबर को इमरान खान, तो अगले दिन PM मोदी से करेंगे मुलाकात

pm modi us president donald trump meeting  file pic

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ह्यूस्टन में “हाउडी मोदी” कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शामिल होने के एक दिन बाद सोमवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात करेंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ट्रंप मंगलवार को न्यूयॉर्क में मोदी से दोबारा मुलाकात करेंगे। प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि भारत और पाकिस्तान के नेताओं के साथ ये दोनों बैठकें संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र से इतर न्यूयॉर्क में होंगी।

ह्यूस्टन में “हाउडी मोदी” कार्यक्रम में मोदी के साथ शामिल होने के बाद ट्रंप रविवार की रात न्यूयॉर्क पहुंच सकते हैं। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ओहियो जाएंगे जहां ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीसन उनसे मिलेंगे। अधिकारी ने कहा, “राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 'हाउडी मोदी के लिए ह्यूस्टन जाएंगे। उसी दिन वह ओहियो जाएंगे जहां ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मॉरीसन उनसे मिलेंगे और दोनों प्रैट उद्योग का दौरा करेंगे तथा ऑस्ट्रेलिया के साथ अमेरिकी आर्थिक संबंधों का जश्न मनाएंगे।” उन्होंने कहा कि सोमवार (23 सितंबर) को, ट्रंप का पहला कार्यक्रम धार्मिक स्वतंत्रता को संरक्षित रखने के लिए वैश्विक अपील करने संबंधी होगा।

अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा, “इसके बाद राष्ट्रपति इन नेताओं से मुलाकात करेंगे - पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, पोलैंड के राष्ट्रपति (आंद्रजेज सेबस्टियन) डूडा, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री (जेसिंडा) आर्डन, सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली (सेन लूंग), मिस्र के राष्ट्रपति अल सिसि और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून से।”

मंगलवार को (24 सितंबर) ट्रंप संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। अधिकारी ने कहा, “ये बैठकें ब्रिटेन के प्रधानमंत्री (बोरिस) जॉनसन, प्रधानमंत्री मोदी और संयुक्त राष्ट्र के महासचिव के साथ होंगी।” साथ ही उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति इराकी समकक्ष से भी मुलाकात करेंगे। मोदी और ट्रंप की मुलाकात के दौरान द्विपक्षीय, क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Donald Trump Meet Imran Khan On September 23 And Next Day With PM Narendra Modi