DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत के समर्थन में आया अमेरिका, ट्रंप ने पुलवामा हमले को बताया 'भयावह'

भारत के समर्थन में आया अमेरिका, ट्रंप ने पुलवामा हमले को बताया 'भयावाह' (REUTERS/ Representative Ima

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में पिछले गुरुवार को हुए आतंकी हमले को भयावह बताया। ट्रंप ने कहा कि वह इस पर रिपोर्ट प्राप्त कर रहे हैं और बयान जारी करेंगे। 

इससे अलग, विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पैलाडिनो ने भारत के प्रति पुरजोर समर्थन दिखाते हुए पाकिस्तान को 14 फरवरी को हुए हमले के जिम्मेदारों को सजा देने के लिये कहा। 

पढ़ें: पुलवामा हमला: कश्मीरी छात्रों ने कहा, 'हमें दून में कोई डर नहीं'

पुलवामा आतंकी हमले से जुड़े एक सवाल को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'हां मैंने देखा। मुझे उसपर कई रिपोर्ट्स मिली हैं। हम उचित समय पर टिप्पणी करेंगे। यह अच्छा होगा कि वे (भारत और पाकिस्तान) साथ आएं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, 'वह (आतंकी हमला) एक भयानक स्थिति थी। हम रिपोर्ट हासिल कर रहे हैं। सामने आने के बाद बयान जारी करेंगे।' 

पढ़ें: अंतिम विदाई में शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी बोली- 'फिर मिलेंगे ऐसी दुनिया में जहां आतंक का साया न हो'

'तनाव कम करने के तत्काल कदम उठाएं भारत-पाक पाकिस्तान'

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भारत और पाकिस्तान से अपील की है कि वे पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बा द दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव को कम करने के लिए ''तत्काल कदम उठाएं। संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने यहां मंगलवार को दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, '' महासचिव ने दोनों पक्षों के अत्यधिक संयम बरतने और तनाव कम करने के लिए तत्काल कदम उठाने की आवश्यकता पर बल दिया। यदि दोनों पक्ष राजी होते हैं तो वह मध्यस्थता के लिए हमेशा तैयार हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Donald Trump describes Pulwama terror attack as horrible