DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका धमाका: ट्रंप ने धमाकों में मरने वालों की संख्या बताई 13 करोड़, तुरंत डिलीट किया ट्वीट

 reuters file photo

श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर वहां चर्चों और होटलों में हुए सीरियल धमाकों के बाद देश-दुनिया की तमाम हस्तियों ने संवेदना जताई। इस कड़ी में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर कहा कि श्रीलंका के लोगों के साथ मेरी दिली संवेदना है। इसके साथ ही उन्होंने गलती से ट्वीट कर दिया कि श्रीलंका में हुए धमाकों में 13 करोड़ लोग मारे गए। ट्रंप के इस 
ट्वीट पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आना शुरू ही हुईं थी कि इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया।   

बताते चलें कि श्रीलंका में आठ सीरियल धमाकों में अब तक 207 लोगों की मौत हो गई है। घायलों की संख्या 500 से ज्यादा है। ट्रंप ने धमाकों पर संवेदना जताते हुए श्रीलंका को मदद की पेशकश की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इस दुख की घड़ी में अमेरिका श्रीलंका की मदद के लिए तैयार खड़ा है।

श्रीलंका में सीरियल धमाकों में 207 लोगों की मौत

श्रीलंका में तीन गिरजाघरों और तीन होटलों में एक के बाद एक हुए विस्फोटों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 207 हो गई और 450 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। द्वीपीय राष्ट्र में यह अभी तक का सबसे भयावह हमला है। मृतकों में करीब नौ विदेशी शामिल हैं।

पुलिस प्रवक्ता रूवन गुनासेखरा ने बताया कि ये विस्फोट स्थानीय समयानुसार पौने नौ बजे ईस्टर प्रार्थना सभा के दौरान कोलंबो के सेंट एंथनी चर्च, पश्चिमी तटीय शहर नेगेम्बो के सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोवा के एक चर्च में हुए। वहीं अन्य तीन विस्फोट पांच सितारा होटलों - शंगरीला, द सिनामोन ग्रांड और द किंग्सबरी में हुए। होटल में हुए विस्फोट में घायल विदेशी और स्थानीय लोगों को कोलंबो जनरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

श्रीलंका के आर्थिक सुधार एवं लोक वितरण मंत्री हर्षा डी सेल्वा ने बताया कि धमाकों में विदेशी नागरिकों सहित कई लोग हताहत हुए हैं। अस्पताल से जुडे़ सूत्रों ने बताया कि कोलंबो में 45, नेगेम्बो में 90 और बट्टिकलोवा में 27 लोगों की मौत हो गई। वहीं 450 से अधिक लोग धमाकों में घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि कोलंबो नेशनल हॉस्पिटल में मौजूद 45 शवों में से नौ की पहचान विदेशी नागरिकों के तौर पर हुई है। इनमे कुछ अमेरिकी और ब्रिटिश हैं।

PM मोदी ने श्रीलंका को हर मदद का भरोसा दिलाया, हमले को बताया 'निर्मम'

श्रीलंका में भयावह विस्फोटों के बाद गोवा के गिरजाघरों में सुरक्षा बढ़ी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Donald Trump deletes tweet after gaffe 138 million killed in Sri Lanka