DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डोनाल्ड ट्रंप ने US में लगाया आपातकाल, कोर्ट जाएंगे अमेरिकी राज्य

President Donald Trump speaks during the National Prayer Breakfast, in Washington.(AP file photo)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के मुद्दे पर राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा के खिलाफ अमेरिका के दो राज्य न्यूयॉर्क और कैलिफोर्निया कोर्ट जाएंगे। कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम ने ट्रंप की घोषणा के बाद कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप संकट पैदा कर रहे हैं और सत्ता पर कब्जा करने और संविधान पलटने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर रहे हैं। यह आपातकाल राष्ट्रीय अपमान है और इसके लिए सिर्फ राष्ट्रपति ही आरोपी हैं।  

पुलवामा हमला: पाक पर भारत की बड़ी कार्रवाई, 200% बढ़ाई गई कस्टम ड्यूटी

न्यूसम और कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल जेवियर बेकेरा ने कैलिफोर्निया की राजधानी सैक्रामेंटो में संवाददाता सम्मेलन में यह नहीं बताया कि वह कब कोर्ट जाएंगे। न्यूसम ने कहा कि किस्मत से ट्रंप सर्वोच्च नहीं हैं, बल्कि सर्वोच्च अदालत है। न्यूयॉर्क राज्य के डेमोक्रेटिक अटॉर्नी जनरल लेटिया जेम्स ने कहा कि ट्रंप को सत्ता का दुरुपयोग नहीं करने दिया जाएगा। हम उनके फैसले को कोर्ट में चुनौती देंगे। वहीं ट्रंप ने उम्मीद जताई है कि कोर्ट में सुरक्षा से जुड़ी उनकी चिंताओं को सुना जाएगा।

मैक्सिको दीवार को अरबों डॉलर मिलेंगे
आपातकाल की घोषणा करने के बाद ट्रंप मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए अरबों डॉलर की राशि का उपयोग कर सकेंगे। ट्रंप ने कांग्रेस द्वारा दीवार के लिए पैसे देने से इनकार करने के बाद आपातकाल लगाने का फैसला किया। आपातकाल लागू करने के बाद ट्रंप को सरकारी खजाने से आठ अरब डॉलर तक मिल सकते हैं जो वो दीवार परियोजना के लिए लगा सकते हैं।

पुलवामा आतंकी हमला:'क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया' ने ढकी इमरान खान की तस्वीर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Donald Trump declares national emergency citing invasions on the border