DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका में बिना दस्तावेज के रह रहे लोगों के खिलाफ होगी कार्रवाई: डोनाल्ड ट्रम्प

american president donald trump  reuters

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस सप्ताहांत आव्रजन और राजस्व प्रवर्तन एजेंसी (आईसीई) द्वारा पूरे देश में बिना दस्तावेज के रह रहे लोगों के लिए छापेमारी होने की पुष्टि की।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, '' ये लोग अवैध तरीके से यहां आए थे। एजेंसी ऐसे लोगों की तलाश करके उन्हें उनके देश भेजेगी।" ट्रंप ने कहा कि आईसीई का ध्यान दोषियों पर रहेगा लेकिन अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। राष्ट्रपति ने कहा कि यह रविवार से शुरू होगा।

जनगणना 2020 से नागरिकता का विवादित सवाल हटाने को राजी हुए ट्रम्प

वहीं दूसरी ओर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को आखिरकार जनगणना 2020 से नागरिकता के विवादित सवाल को हटाने का निर्णय लिया। नागरिक अधिकार कार्यकर्ताओं के व्यापक विरोध के बाद यह निर्णय लिया गया है।

आलोचकों का कहना है कि दशक में एक बार होने वाले सर्वेक्षण में प्रवासी समुदायों की भागीदारी को दबाने के लिए प्रशासन यह सवाल जोड़ना चाहता है। इस सर्वेक्षण से अधिकारियों को यह निर्धारित करने में मदद मिलती है कि संघीय संसाधनों को कहां आवंटित किया जाए।

व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रपति ने कहा, ''हम गैर-नागरिक आबादी की पूर्ण और समय पर गणना सुनिश्चित करने के लिए नए विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Donald Trump confirms immigration raids set for the weekend