ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशहादसों को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने बोइंग को लगाई फटकार, 737 मैक्स विमानों को दुरुस्त करने को कहा

हादसों को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने बोइंग को लगाई फटकार, 737 मैक्स विमानों को दुरुस्त करने को कहा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को बोइंग 737 मैक्स विमान को फटकार लगाते हुए सोमवार को कहा कि इसमें नई विशेषताओं के साथ सुधार लाना चाहिए और नया नाम दिया जाना चाहिए। विमान का यह मॉडल हाल में...

हादसों को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने बोइंग को लगाई फटकार, 737 मैक्स विमानों को दुरुस्त करने को कहा
एजेंसी,वॉशिंगटनMon, 15 Apr 2019 08:55 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को बोइंग 737 मैक्स विमान को फटकार लगाते हुए सोमवार को कहा कि इसमें नई विशेषताओं के साथ सुधार लाना चाहिए और नया नाम दिया जाना चाहिए। विमान का यह मॉडल हाल में दो भीषण दुर्घटनाओं का शिकार हुआ। पहली दुर्घटना इंडोनेशिया में पिछले अक्टूबर को हुई जिसमें 189 लोग मारे गये थे। उसके बाद 10 मार्च को एथोपिया में दुर्घटना हुई जिसमें 157 लोग मारे गये थे।

ट्रंप ने सुबह ट्विटर पर लिखा है, ''मैं ब्रांडिंग के बारे में क्या जानता हूं। संभवत: कुछ भी नहीं (लेकिन मैं राष्ट्रपति बन गया), पर अगर मैं बोइंग होता, मैं बोइंग 737 मैक्स की समस्याओं को दुरूस्त करता और कुछ अतिरिक्त विशेषताएं जोड़ता।" उन्होंने कहा, ''कोई भी अन्य उत्पाद इतनी बुरी तरह प्रभावित नहीं हुआ है....(जितना यह विमान)।"

गौरतलब है कि इथियोपिया में इसी मार्क के एक विमान की दुर्घटना के दो दिन बाद ट्रम्प ने ट्वीट किया था कि जेट विमान, 'उड़ाने वाले के लिए बहुत जटिल बना दिए गए हैं।' उन्होंने यह भी कहा था कि विमान में पायलट की जरूरत नहीं है, उसकी जगह अब एमआईटी के कंप्यूटर वैज्ञानिक होने चाहिए। उन्होंने कहा था कि अक्स ऐसा कई चीजों में होने लगा है कि उन्नत बनाने के नाम पर उनमें अनावश्यक चीजें जोड़ दी जाती है, जबकि पुरानी और सरल चीज बेहतर होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें