ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअब अमेरिका में प्लाज्मा थेरेपी से होगा कोरोना वायरस का इलाज, डोनाल्ड ट्रंप ने किया ऐलान

अब अमेरिका में प्लाज्मा थेरेपी से होगा कोरोना वायरस का इलाज, डोनाल्ड ट्रंप ने किया ऐलान

अमेरिका में अब ठीक हो चुके व्यक्ति के प्लाज्मा से कोरोना वायरस का इलाज होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार सुबह ऐलान किया कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज में अब...

अब अमेरिका में प्लाज्मा थेरेपी से होगा कोरोना वायरस का इलाज, डोनाल्ड ट्रंप ने किया ऐलान
एएनआई,वाशिंगटनMon, 24 Aug 2020 07:40 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में अब ठीक हो चुके व्यक्ति के प्लाज्मा से कोरोना वायरस का इलाज होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार सुबह ऐलान किया कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज में अब प्लाज्मा थेरेपी का प्रयोग किया जाएगा। इसके लिए अमेरिकी फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने रविवार को कोरोना वायरस महामारी के इलाज के लिए कोरोना से ठीक हो चुके लोगों से ब्लड प्लाज्मा लेने को मंजूरी दे दी। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया, 'आज मैं चीन वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई में वास्तव में ऐतिहासिक घोषणा कर रहा हूं, ये अनगिनत जिंदगियों को बचाने में मदद करेगी। एफडीए (फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन) ने प्लाज्मा के आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दी है।'

ट्रंप ने आगे कहा कि यह एक शक्तिशाली थेरेपी है जो एक मौजूदा संक्रमण से जूझ रहे रोगियों का इलाज करने में मदद करने के लिए रिकवर हो चुके रोगियों के खून से बहुत मजबूत एंटी-बॉडी का संचार करता है। गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना वायरसस अब तक 180,604 मौतें हो चुकी हैं और 5,874,146 केस पाए गए हैं। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं एफडीए और वे सभी लोग जो काफी मेहनत से काम कर रहे हैं, को धन्यवाद देना चाहता हूं। इसने जबरदस्त क्षमता दिखाई। यह तभी संभव हो सका जब कोरोना वायरसस के खिलाफ जंग में हर कोई एक साथ और तेजी से काम कर रहा है। बता दें कि इस घोषणा से एक दिन पहले डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव को बाधित करने के लिए एफडीए पर कोरोना वायरस के संभावित इलाज में देरी करने का आरोप लगाया था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें