DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन पक्षीय परमाणु समझौते पर कर रहे हैं चर्चा, रूस और चीन होंगे शामिल: डोनाल्ड ट्रंप

america prisident trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वे और उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन एक संभावित त्रिपक्षीय परमाणु समझौते पर चर्चा कर रहे हैं जिसमें चीन भी शामिल होगा। ट्रंप ने शुक्रवार को वेनेजुएला सहित विभिन्न मुद्दों पर पुतिन के साथ लगभग एक घंटे की चर्चा के बाद कहा कि बातचीत पहले अमेरिका और रूस के बीच शुरू होगी और चीन इसमें बाद में शामिल होगा।

सीएनएन ने ट्रंप के हवाले से कहा, ''हम एक परमाणु समझौते बारे में बातचीत कर हैं जिसमें हमें कुछ घटाना पड़ेगा और उन्हें कुछ घटाना पड़ेगा और हमें अपने कुछ  हथियार कम करने पड़ेंगे...चीन को भी..हमने दो पक्षीय की बजाय तीन पक्षीय समझौते की संभावना पर चर्चा की।" ट्रंप ने कहा कि उन्होंने चीन से पहले ही बात कर ली है।

ट्रंप ने पुतिन के साथ वेनेजुएला संकट पर बातचीत के बताया 'सकारात्मक', US का जोर मादुरो को हटाने पर

वहीं दूसरी ओर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने तेल संपन्न देश वेनेजुएला में चल रहे संकट पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ शुक्रवार को ''बेहद सकारात्मक" बातचीत की। गौरतलब है कि अमेरिका, वेनेजुएला में रूस के समर्थन वाले राष्ट्रपति को बर्खास्त करने पर जोर दे रहा है।

अमेरिकी नेता ने एक घंटे से अधिक समय तक चली बातचीत के बाद मैत्रीपूर्ण लहजे में बयान दिया। यह बातचीत तब हुई जब विपक्ष के नेता जुआन गुएदो के पक्ष में सेना में समर्थन बढ़ा और उन्होंने राष्ट्रपति निकोलस मादुरो का तख्तापलट करने का आह्वान किया।

ट्रंप ने कहा, ''बहुत सकारात्मक बातचीत रही। वह वेनेजुएला के मामलों में शामिल होना नहीं चाहते बल्कि वह वेनेजुएला के लिए कुछ सकारात्मक होते देखना चाहते हैं।" उन्होंने कहा, ''और मैं भी ऐसा ही चाहता हूं। हम कुछ मानवीय सहायता चाहते हैं। अभी लोग भूखे मर रहे हैं।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Discussing three way nuclear deal that includes Russia China Says Donald Trump