DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विदेश  ›  कोरोना वायरस से तबाही जारी, हांगकांग में एक और व्यक्ति की मौत
विदेश

कोरोना वायरस से तबाही जारी, हांगकांग में एक और व्यक्ति की मौत

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Mrinal
Wed, 19 Feb 2020 10:01 AM
कोरोना वायरस से तबाही जारी, हांगकांग में एक और व्यक्ति की मौत

हांगकांग में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। इसके साथ ही इस अर्द्ध स्वायत्त शहर में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या दो हो गई है। अस्पताल प्राधिकरण ने एक वक्तव्य में कहा, ''कोरोना वायरस से संक्रमित 70 वर्षीय व्यक्ति की हालत खराब हो गई थी और प्रिंसेस मार्गरेट अस्पताल में आज सुबह उनकी मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि बुजुर्ग व्यक्ति को 12 फरवरी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उन्हें बुखार था और संक्रमण की पुष्टि भी हो गई थी। इसके एक हफ्ते बाद उन्होंने दम तोड़ दिया।मुख्यभूमि चीन में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 2,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 74,000 लोग संक्रमित हैं। हांगकांग में 62 लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई जिनमें से दो की मौत हो चुकी है। पहले संक्रमण उन लोगों में पाया गया जो चीन के हुबेई प्रांत में गए थे। लेकिन बीते कुछ हफ्तों में यह उन लोगों तक भी फैल गया जो कभी चीन गए ही नहीं।

चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण वाले क्षेत्र वुहान से स्वदेश लाए गए भारतीय नागरिकों में संक्रमण का ख़तरा समाप्त होने की पुष्टि के बाद इन्हें मानेसर स्थित पृथक केंद्र से आज मंगलवार को छुट्टी दे दी गई। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ हरियाणा में गुरुग्राम के पास स्थित पृथक केंद्र से मंगलवार को 220 लोगों को छुट्टी मिली। उल्लेखनीय है कि वुहान से लाए गए 647 भारतीय और मालदीव के सात नागरिकों को दिल्ली के छावला और हरियाणा के मानेसर स्थित आईटीबीपी और सेना के पृथक केंद्रों में कोरोना वाइरस सम्बंधी चिकित्सा निगरानी के लिए रखा गया है। इनमें छावला केंद्र में मौजूद 406 नागरिकों में से 200 को सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की मौजूदगी में छुट्टी दी गयी थी। 


 

संबंधित खबरें