ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशगाजा में हुए इजराइली हमले में मौत का आंकड़ा पहुंचा 83, तेल अवीव पहुंचा मिस्र का प्रतिनिधिमंडल

गाजा में हुए इजराइली हमले में मौत का आंकड़ा पहुंचा 83, तेल अवीव पहुंचा मिस्र का प्रतिनिधिमंडल

इजराइल और फलीस्तीन के बीच गाजा पट्टी में हुए हवाई हमलों में मौत का आंकड़ा बढ़कर 83 पहुंच गया है। इस बीच संघर्षविराम को लेकर बातचीत आगे बढ़ाने के लिए मिस्र का प्रतिनिधिमंडल भी तेल अवीव पहुंच गया है।...

गाजा में हुए इजराइली हमले में मौत का आंकड़ा पहुंचा 83, तेल अवीव पहुंचा मिस्र का प्रतिनिधिमंडल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 13 May 2021 05:33 PM
ऐप पर पढ़ें

इजराइल और फलीस्तीन के बीच गाजा पट्टी में हुए हवाई हमलों में मौत का आंकड़ा बढ़कर 83 पहुंच गया है। इस बीच संघर्षविराम को लेकर बातचीत आगे बढ़ाने के लिए मिस्र का प्रतिनिधिमंडल भी तेल अवीव पहुंच गया है। दूसरी ओर से इजराइल के रक्षा मंत्री ने मिश्रित यहूदी और अरब समुदायों के बीच आंतरिक हिंसा पर लगाम लगाने के लिए बड़े पैमाने पर फोर्स की तैनाती के आदेश दिए हैं।

इजराइल के रक्षा मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय हिंसा की वजह से हम एक आपात स्थिति में हैं और यह जरूरी है कि जमीन पर भारी संख्या में बलों को तैनात किया जाए। कानून और व्यवस्था को बनाए रखने के लिए तत्काल इनकी तैनाती की जानी चाहिए। सुरक्षा बलों में इज़राइल की सीमा पुलिस, एक बल शामिल होगा जो बड़े पैमाने पर कब्जे वाले पश्चिम हिस्से में काम करता है।

इस्लामी उग्रवादी समूह भी पीछे हटने को तैयार नहीं
इस्लामी उग्रवादी समूह ने भी पीछे हटने का कोई संकेत नहीं दिया है और उसने इजराइली शहरों में सैकड़ों रॉकेट दागे। महज 3 दिन में दोनों शत्रुओं के बीच लड़ाई ने 2014 के उस विध्वंसक युद्ध की याद दिला दी जो 50 दिन तक चला था। इस लड़ाई ने इजराइल में दशकों बाद भयावह यहूदी-अरब हिंसा को जन्म दिया है।

इजराइल ने गाजा में दर्जनों ठिकानों को बनाया निशाना
इजराइल ने सुबह होते ही कई हवाई हमले किए और गाजा में दर्जनों ठिकानों को निशाना बनाया। बुधवार को भी हवाई हमले जारी रहे थे जिससे हवा में धुएं का गुबार बन गया। गाजा सिटी में रात को सड़कों पर वीरानी छा गई और रमजान के आखिरी दिन लोग अपने घरों के भीतर ही सिमटे रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें