DA Image
9 अगस्त, 2020|4:00|IST

अगली स्टोरी

जापान में बाढ़ से अब तक 55 की मौत, दर्जनों लापता, बचाव में उतरी सेना

japan flood   5 july  2020 reuters

जापान की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि हाल ही में आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है और कम से कम एक दर्जन से ज्यादा लोग अब भी लापता हैं। भारी बारिश के कारण दक्षिण जापान के शहरों आई बाढ़ का पानी गलियों में घुस गया जिसके बाद सैनिकों ने लोगों को बचाने के लिए नाव का प्रयोग किया।

जापान के दक्षिणी क्षेत्र किशू में शुक्रवार (3 जुलाई) रात से ही बारिश हो रही है जिसके बाद बाढ़ आ गई। अग्नि एवं आपदा प्रबंधन एजेंसी ने बताया कि मंगलवार (7 जुलाई) को 49 लोगों की मौत की पुष्टि हुई। ये सभी नदी के किनारे स्थित कुमामोतो क्षेत्र से थे।

फुकुओका में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, कम से कम एक दर्जन लोग अभी भी लापता हैं। बाढ़ के पानी और खराब मौसम की वजह से बचाव अभियान में बाधा आ रही है। एक बुजुर्ग महिला ने सरकारी टेलीविजन एनएचके से कहा कि वह बचने के लिए सड़क पर चलने लगी, लेकिन बाढ़ का पानी अचानक बढ़कर उनके गले तक पहुंच गया।

एक अन्य महिला ने कहा, ''मैं लगभग बह गई थी और मुझे बिजली के एक खंभे को पकड़ना पड़ा।" जापान के तीसरे सबसे बड़े द्वीप किशू में करीब 30 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Death toll from flooding in Japan reaches 55 dozen missing