ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजापान में बाढ़ से अब तक 55 की मौत, दर्जनों लापता, बचाव में उतरी सेना

जापान में बाढ़ से अब तक 55 की मौत, दर्जनों लापता, बचाव में उतरी सेना

जापान की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि हाल ही में आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है और कम से कम एक दर्जन से ज्यादा लोग अब भी लापता हैं। भारी बारिश के कारण दक्षिण जापान के शहरों आई...

जापान में बाढ़ से अब तक 55 की मौत, दर्जनों लापता, बचाव में उतरी सेना
एपी,तोक्योWed, 08 Jul 2020 03:39 AM
ऐप पर पढ़ें

जापान की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि हाल ही में आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है और कम से कम एक दर्जन से ज्यादा लोग अब भी लापता हैं। भारी बारिश के कारण दक्षिण जापान के शहरों आई बाढ़ का पानी गलियों में घुस गया जिसके बाद सैनिकों ने लोगों को बचाने के लिए नाव का प्रयोग किया।

जापान के दक्षिणी क्षेत्र किशू में शुक्रवार (3 जुलाई) रात से ही बारिश हो रही है जिसके बाद बाढ़ आ गई। अग्नि एवं आपदा प्रबंधन एजेंसी ने बताया कि मंगलवार (7 जुलाई) को 49 लोगों की मौत की पुष्टि हुई। ये सभी नदी के किनारे स्थित कुमामोतो क्षेत्र से थे।

फुकुओका में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, कम से कम एक दर्जन लोग अभी भी लापता हैं। बाढ़ के पानी और खराब मौसम की वजह से बचाव अभियान में बाधा आ रही है। एक बुजुर्ग महिला ने सरकारी टेलीविजन एनएचके से कहा कि वह बचने के लिए सड़क पर चलने लगी, लेकिन बाढ़ का पानी अचानक बढ़कर उनके गले तक पहुंच गया।

एक अन्य महिला ने कहा, ''मैं लगभग बह गई थी और मुझे बिजली के एक खंभे को पकड़ना पड़ा।" जापान के तीसरे सबसे बड़े द्वीप किशू में करीब 30 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें