ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकोरोना वायरस: चीन के बाद ईरान में हुई सबसे ज्यादा मौत, अब तक 54 लोगों ने गवाई जान

कोरोना वायरस: चीन के बाद ईरान में हुई सबसे ज्यादा मौत, अब तक 54 लोगों ने गवाई जान

कोरोना वायरस ने ईरान को भी अपने चपेट में ले लिया है। ईरान में कोरोना वायरस से 11 और लोगों की मौत हो गई जिससे इससे मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है। बता दें कि चीन के बाद ईरान दूसरा देश है...

कोरोना वायरस: चीन के बाद ईरान में हुई सबसे ज्यादा मौत, अब तक 54 लोगों ने गवाई जान
लाइव हिन्दुस्तान टीम,तेहरानSun, 01 Mar 2020 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस ने ईरान को भी अपने चपेट में ले लिया है। ईरान में कोरोना वायरस से 11 और लोगों की मौत हो गई जिससे इससे मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है। बता दें कि चीन के बाद ईरान दूसरा देश है जहां पर कोरोना वायरस से इतनी ज्यादा मौते हुई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानोश जहांपोर ने रविवार को बताया कि इससे संक्रमण के 385 और नए मामले सामने आए हैं। देश में इस बीमारी से संक्रमण के मामलों की संख्या 978 पहुंच गई है।

उन्होंने बताया कि मशहाद समेत कई शहरों में नए मामलों की पुष्टि हुई है। प्रवक्ता ने अपनी दैनिक ब्रीफिंग में बताया कि पूरे ईरान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या अब कम हो रही है। ईरान के सरकारी प्रसारक ने कहा कि उत्तरी गिलान प्रांत की राजधानी रश्त में जाने वाली सभी उड़ानों को स्थगित कर दिया गया है। इसका कोई कारण नहीं दिया गया है। 

गिलान क्षेत्र में राजधानी तेहरान के बाद संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। गौरतलब है कि चीन में इस वायरस के सामने आने के बाद दुनियाभर में इससे 86 हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और 2,900 से अधिक लोगों की मौत हुई है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप का असर रविवार को खाड़ी देशों के शेयर बाजारों पर भी देखने को मिला। 

जबकि पिछले हफ्ते वैश्विक बाजार भी इसकी वजह से बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए थे। खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) में शामिल सातों शेयर बाजार रविवार को गिरावट के रुख के साथ खुले। यह शेयर बाजार खाड़ी देशों में शुक्रवार और शनिवार को सप्ताहांत पर बंद रहने के बाद रविवार को खुले। कच्चे तेल की कीमत 50 डॉलर प्रति बैरल से भी नीचे चली गई हैं।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस से पहली मौत, जापानी क्रूज जहाज 'डायमंड प्रिंसेज' से निकाले गए थे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें