अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अबु धाबी से गिरफ्तार हुआ दाऊद इब्राहिम का शार्प शूटर राशीद मालबारी

Sharp shooter Rashid Malbari

करीब चार साल पहले मैंगलोर जेल से भागे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के शार्प शूटर और छोटा शकील के करीबी राशीद मालबारी को अबु धाबी में गिरफ्तार किया गया है।  राशीद मालबारी साल 2014 में मंगलुरु कोर्ट से बेल जंप कर नेपाल के रास्ते इंडिया से फरार हो गया था। उसको छोटा शकील का सबसे खास गुर्गा बताया जाता है।

खबरों के मुताबिक, दाऊद के नेपाल का सारा काम राशीद मालबारी ही देखता है। बैंकाक में साल 2000 में छोटा राजन पर हमले में राशीद मालबारी भी शामिल था। हमले में छोटा राजन को गोली लगी थी, लेकिन वो वहां से फरार हो गया था। छोटा राजन का करीबी रोहित वर्मा इस हमले में मारा गया था। उस सयम राशीद मालबारी ने भी छोटा राजन पर गोली चलाई थी। उस पर हत्या और रंगदारी के कई मुकदमें दर्ज हैं।

राशीद डी गैंग का इंडिया में सबसे बड़ा गुर्गा माना जाता है। इसने छोटा राजन पर हमले के अलावा क्वालालम्पुर में छोटा राजन के करीबी की हत्या शकील के कहने पर की थी। सुरक्षा एजेंसियां गिरफ्तारी के बाद से राशीद को भारत लाने की कोशिश कर रही हैं। राशीद की गिरफ्तारी की पुष्टी खुद छोटा शकील ने की है।

 मंगलूरु कोर्ट में बेल जंप होने के बाद जब ये फरारा हुआ था, तब पुलिस ने इसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था. इसके खिलाफ रेड कार्नर नोटिस भी जारी हो चुका था। 

गौरतलब है कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खास लोगों की गिरफ्तारी लगातार हो रही है। इससे पहले उसके भाई सहित कई खास गुर्गे गिरफ्तार हुए हैं। इसमें फारूक टकला का नाम प्रमुख है, जिसे दुबई से गिरफ्तार किया गया था. वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में भी था।

ये भी पढ़ें: जबरन वसूली में दाऊद और उसके दो भाइयों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dawood Sharp shooter Rashid Malbari arrested in Abu Dhabi who was absconding four years ago