Dawood Ibrahim living in Pakistan, with 21 names and 3 addresses in Karachi - बड़ा भाई से बड़ा सेठ: कराची में डॉन दाऊद के 21 नाम और तीन पते, यूके सरकार की रिपोर्ट में खुलासा पाकिस्तान में ही है डॉन DA Image
6 दिसंबर, 2019|9:41|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बड़ा भाई से बड़ा सेठ: कराची में डॉन दाऊद के 21 नाम और तीन पते, यूके सरकार की रिपोर्ट में खुलासा पाकिस्तान में ही है डॉन

Dawood Ibrahim living in Pakistan, with 21 names and 3 addresses in Karachi

भारत का मोस्ट वांटेंड डॉन पाकिस्तान में हैं और एक बार फिर सिर्फ भारत ने यह दावा नहीं किया है बल्कि यूके सरकार की रिपोर्ट में इस बात का जिक्र हुआ है। यूके सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक डॉन दाऊद इब्राहिम 21 नामों के साथ पाकिस्तान में रह रहा है। सिर्फ इतना ही नहीं उसके नाम पर कराची में तीन पते भी हैं। यूके सरकार की वित्त मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है। 

प्रतिबंधों में अकेला भारतीय दाऊद इब्राहिम 
ब्रिटेन सरकार की रिपोर्ट में वित्तीय प्रतिबंध लगाए जाने वाले लोगों की सूची में 'भारतीय नागरिक' के नाम पर सिर्फ अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम शामिल है। रिपोर्ट में उसका जन्म स्थान महाराष्ट्र का रत्नागिरी बताया गया है। सूची में उसको 'भारतीय' के तौर पर शामिल किया गया है। रिपोर्ट में दाऊद के जो 21 नाम बताए गए हैं वे इस प्रकार हैं-अब्दुल शेख इस्माल, अब्दुल अजीज अब्दुल हमीद, अब्दुल रहमान शेख मुहम्मद इस्माइल, अनीस इब्राहिम शेख मुहम्मद, बड़ा भाई, दाऊद भाई, इकबाल भाई, दिलीप अजीज, दाऊद इब्राहिम, फारूखी शेख, हसन कासकर दाऊद, हसन दाऊद, इब्राहीम अनीस, इब्राहीम दाऊद हसन शेख, कासकर दाऊद हसन शेख इब्राहीम, कासकर दाऊद इब्राहीम मेनन, कासकर दाऊद हसन इब्राहीम, मेनन दाऊद इब्राहीम, सबरी दाऊद, साहब हाजी और बड़ा सेठ। 

कराची में है दाऊद का व्हाइट हाउस 
रिपोर्ट के अनुसार दाऊद के पास मूलत: भारतीय पासपोर्ट था जिसे बाद में भारत सरकार ने कैंसिल कर दिया। इसके बाद उसने फर्जी तरीके से कई भारतीय और पाकिस्तानी पासपोर्ट हासिल किए। सिर्फ इतना ही नहीं रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान के शहर कराची में उसके नाम पर तीन पते तक दर्ज है। जो पते दाऊद के नाम पर दर्ज हैं वे हैं- हाउस नंबर 37, 30वां स्ट्रीट, डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी, कराची, नूरबाद, कराची (पहाड़ी इलाके में आलीशान बंगला), व्हाइट हाउस, सऊदी मस्जिद के निटक, क्लिफ्टन, कराची। भारत का मोस्ट वांटेड भगोड़ा डॉन 1993 के मुंबई बम धमाकों का मुख्य आरोपी है, जिसमें करीब 260 लोग मारे गए थे। करीब 23 साल पहले भारत से फरार हो चुका दाऊद तबसे पाकिस्तान में रहकर अपना अंडरवर्ल्ड साम्राज्य चला रहा है, लेकिन पाकिस्तान लगातार इस बात से इनकार करता रहा है कि दाऊद उसके देश में है। 


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dawood Ibrahim living in Pakistan, with 21 names and 3 addresses in Karachi