ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशडोनाल्ड ट्रंप को भेजे गए पैकेट में निकला खतरनाक जहर

डोनाल्ड ट्रंप को भेजे गए पैकेट में निकला खतरनाक जहर

कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस सप्ताह के शुरू में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भेजे गए एक संदिग्ध पैकेट को घातक जहर के साथ पकड़ा। शनिवार को पैकेट में ricin की उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए...

डोनाल्ड ट्रंप को भेजे गए पैकेट में निकला खतरनाक जहर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 20 Sep 2020 08:23 AM
ऐप पर पढ़ें

कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस सप्ताह के शुरू में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भेजे गए एक संदिग्ध पैकेट को घातक जहर के साथ पकड़ा। शनिवार को पैकेट में ricin की उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए दो परीक्षण किए गए थे। व्हाइट हाउस में पहुंचने से पहले सभी पत्रों की छंटनी और जांच की जाती है। अमेरिकी कानून प्रवर्तन के एक अधिकारी ने अमेरिकी केबल नेटवर्क को बताया कि जांचकर्ता इस संभावना पर गौर कर रहे हैं कि ट्रम्प को संबोधित पैकेज कनाडा से आया था।

रिकिन कैस्टर बीन्स से निकाले जाने वाला एक अत्यधिक विषैला पदार्थ है जिसका उपयोग आतंकी हमलों में किया जाता है। इसका उपयोग पाउडर, धुंध, गोली या एसिड के रूप में किया जा सकता है। यदि कोई जहर लेता है, तो यह पेट और आंतों की उल्टी और आंतरिक रक्तस्राव का कारण बनता है।

संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) और सीक्रेट सर्विस इस मामले की जांच कर रहे हैं। एफबीआई के वाशिंगटन फील्ड कार्यालय ने एक बयान में कहा, "एफबीआई और हमारी अमेरिकी गुप्त सेवा और अमेरिकी डाक निरीक्षण सेवा साझेदार अमेरिकी सरकार की मेल सुविधा पर प्राप्त एक संदिग्ध पत्र की जांच कर रहे हैं। इस समय, सार्वजनिक सुरक्षा के लिए कोई खतरा नहीं है।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें