DA Image
26 अक्तूबर, 2020|4:59|IST

अगली स्टोरी

डोनाल्ड ट्रंप को भेजे गए पैकेट में निकला खतरनाक जहर

donald trump   14 april  2020 reuters

कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस सप्ताह के शुरू में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भेजे गए एक संदिग्ध पैकेट को घातक जहर के साथ पकड़ा। शनिवार को पैकेट में ricin की उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए दो परीक्षण किए गए थे। व्हाइट हाउस में पहुंचने से पहले सभी पत्रों की छंटनी और जांच की जाती है। अमेरिकी कानून प्रवर्तन के एक अधिकारी ने अमेरिकी केबल नेटवर्क को बताया कि जांचकर्ता इस संभावना पर गौर कर रहे हैं कि ट्रम्प को संबोधित पैकेज कनाडा से आया था।

रिकिन कैस्टर बीन्स से निकाले जाने वाला एक अत्यधिक विषैला पदार्थ है जिसका उपयोग आतंकी हमलों में किया जाता है। इसका उपयोग पाउडर, धुंध, गोली या एसिड के रूप में किया जा सकता है। यदि कोई जहर लेता है, तो यह पेट और आंतों की उल्टी और आंतरिक रक्तस्राव का कारण बनता है।

संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) और सीक्रेट सर्विस इस मामले की जांच कर रहे हैं। एफबीआई के वाशिंगटन फील्ड कार्यालय ने एक बयान में कहा, "एफबीआई और हमारी अमेरिकी गुप्त सेवा और अमेरिकी डाक निरीक्षण सेवा साझेदार अमेरिकी सरकार की मेल सुविधा पर प्राप्त एक संदिग्ध पत्र की जांच कर रहे हैं। इस समय, सार्वजनिक सुरक्षा के लिए कोई खतरा नहीं है।" 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Dangerous poison in the package sent to Donald Trump