ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशपाकिस्तान में गर्मी की वजह से सिलेंडर फटा, ले ली 12 जानें

पाकिस्तान में गर्मी की वजह से सिलेंडर फटा, ले ली 12 जानें

पाकिस्तान के हैदराबाद में प्रीताबाद इलाके में घरेलू गैस सिलेंडर भरने की दुकान में विस्फोट के बाद कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है। 11 अन्य घायल लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पाकिस्तान में गर्मी की वजह से सिलेंडर फटा, ले ली 12 जानें
fire broke out after explosion furnace factory aligarh three workers died
Jagritiलाइव हिंदुस्तान,पाकिस्तानMon, 03 Jun 2024 01:51 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के हैदराबाद में प्रीताबाद इलाके में घरेलू गैस सिलेंडर में विस्फोट के बाद मरने वालों की संख्या सोमवार को 12 हो गई है। दो और घायल लोगों ने सोमवार को दम तोड़ दिया। गुरूवार को यह हादसा नीरुनकोट में मीर नबी बक्स टाउन रोड के किनारे ‘जच्चा-बच्चा’ अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर पर एलपीजी सिलेंडर भरने की दुकान में हुआ। कराची सिविल अस्पताल 11 घायल लोगों का इलाज कर रहा है, जिनमें से सात गंभीर रूप से घायल हैं।

एआरवाई न्यूज के अनुसार, धमाके में कम से कम 60 लोग, जिनमें से अधिकतर युवा थे, गंभीर रूप से झुलस गए। घायलों को आनन-फानन में लियाकत यूनिवर्सिटी अस्पताल (एलयूएच) में भर्ती कराया गया। जहां से बाद में उन्हें कराची ले जाया गया। सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली ने मंत्रियों के साथ बर्न्स वार्ड का दौरा किया है और घायल व्यक्तियों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली है। 

स्थनीय पुलिस के मुताबिक, गर्मी की वजह से गैस सिलेंडर में कुछ खराबी आ गई जिससे विस्फोट हो गया। धमाके की वजह से भीषण आग लग गई और तेजी से आसपास के कई घरों में फैल गई जिससे लोगों को भागने का समय नहीं मिल पाया। गैस सिलेंडर में विस्फोट संभवतः सिंध में इन दिनों पड़ रहे भीषण गर्मी के कारण हुआ, जहां कुछ जगहों पर तापमान 50 सेंटीग्रेड को पार कर गया है। भारत सहित आस-पास के देशों में इन दिनों गर्मी का प्रकोप चरम पर है।