ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशWHO चीफ का इस्तीफा होने तक डोनाल्ड ट्रंप से फंडिंग रोकने की अपील

WHO चीफ का इस्तीफा होने तक डोनाल्ड ट्रंप से फंडिंग रोकने की अपील

रिपब्लिकन सांसदों ने बृहस्पतिवार (16 अप्रैल) को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अनुरोध किया कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से ठीक ढंग से निपटने में विफल रहे विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रमुख के इस्तीफे की...

WHO चीफ का इस्तीफा होने तक डोनाल्ड ट्रंप से फंडिंग रोकने की अपील
एएफपी,वॉशिंगटनFri, 17 Apr 2020 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

रिपब्लिकन सांसदों ने बृहस्पतिवार (16 अप्रैल) को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अनुरोध किया कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से ठीक ढंग से निपटने में विफल रहे विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रमुख के इस्तीफे की शर्त पर ही संगठन को अमेरिका द्वारा वित्त पोषण दिया जाए।

सदन की विदेश मामलों की समिति के 17 रिपब्लिकन सदस्यों ने कहा कि उनका डब्ल्यूएचओ के टेड्रोस अदानोम गेब्रेयसस के नेतृत्व पर भरोसा उठ गया है। हालांकि साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि दुनिया की स्वास्थ्य समस्याओं से निपटने में इस संगठन की महत्वपूर्ण भूमिका है।

रिपब्लिकन माइकल मैक्कॉल के नेतृत्व में सांसदों ने ट्रंप को लिखे पत्र में कहा, ''महानिदेशक टेड्रोस एचआईवी/एड्स वैश्विक महामारी के बाद से दुनिया के सबसे बड़े स्वास्थ्य संकट से निपटने में विफल रहे हैं।" गौरतलब है कि ट्रम्प ने मंगलवार को ऐलान किया था कि अमेरिका संयुक्त राष्ट्र की इस संस्था को दी जाने वाली वित्तीय मदद रोकेगा।

अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण 32,000 से अधिक लोगों की मौत
वहीं, अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बृहस्पतिवार (16 अप्रैल) को 32,917 पर पहुंच गई। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में संक्रमण के कारण 4,491 लोगों की मौत हुई जो वैश्विक महामारी के कारण एक दिन में मौत का सर्वाधिक आंकड़ा है।

मौत के इन आंकड़ों में वे मामले शामिल हैं जिनमें मौत की वजह कोविड-19 के होने का संदेह है। इन मामलों को पहले के आंकड़ों में शामिल नहीं किया गया था। इस हफ्ते न्यूयार्क सिटी ने घोषणा की थी कि मृतक संख्या में 3,778 लोगों की मौत के ऐसे मामलों को शामिल किया जाएगा जिनमें व्यक्ति की मौत की संभावित वजह यह वैश्विक महामारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें