ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका में कोरोना से मचा हाहाकार, एक सप्ताह में 10 हजार से अधिक लोगों की हुई मौत

अमेरिका में कोरोना से मचा हाहाकार, एक सप्ताह में 10 हजार से अधिक लोगों की हुई मौत

कोरोना वायरस से अमेरिका में हाहाकार मच गया है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में हालात लगातार भयावह होते जा रहे हैं और पिछले एक सप्ताह के दौरान ही कोरोना...

अमेरिका में कोरोना से मचा हाहाकार, एक सप्ताह में 10 हजार से अधिक लोगों की हुई मौत
एजेंसी,वाशिंगटनWed, 02 Dec 2020 09:21 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस से अमेरिका में हाहाकार मच गया है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में हालात लगातार भयावह होते जा रहे हैं और पिछले एक सप्ताह के दौरान ही कोरोना संक्रमण से करीब 10 हजार लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में कोरोना से अब तक 2.70 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 1.37 करोड़ से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2,70,481 पहुंच गयी है जबकि संक्रमितों की संख्या  1,37,09,452 हो गई है।  

अमेरिका का न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी और कैलिफोर्निया प्रांत कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित है। अकेले न्यूयॉर्क में कोरोना संक्रमण के कारण 34,662 लोगों की मौत हुई है। न्यूजर्सी में अब तक 17,०83 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है। कैलिफोर्निया में कोविड-19 से अब तक 19,275 लोगों की मौत हो चुकी है। टेक्सास में इसके कारण 22,114 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि फ्लोरिडा में कोविड-19 से 18,679 लोगों की जान गई है। 

इसके अलावा मैसाचुसेट्स में 1०,748 जबकि पेंसिल्वेनिया में कोरोना से 10,504 लोगों की मौत हुई है। इस बीच, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है दवा कंपनी मॉडनार् और फाइजर द्वारा विकसित की गयी कोरोना वैक्सीन की एक खेप को इस वर्ष के अंत तक अमेरिका के हर प्रांत में वितरित कर दिया जायेगा। इससे पहले मॉडर्ना ने अमेरिका के खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग (एफडीए) से कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन स्थिति में उपयोग की मंजूरी मांगी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें