ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशचीन में फिर लौटा कोरोना वायरस का कहर, बीते 6 सप्ताह में सामने आए COVID-19 के सर्वाधिक मामले

चीन में फिर लौटा कोरोना वायरस का कहर, बीते 6 सप्ताह में सामने आए COVID-19 के सर्वाधिक मामले

चीन में एक बार फिर बड़ी संख्या में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। चीन में सोमवार को 100 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मामले देखने को मिले हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले छह...

चीन में फिर लौटा कोरोना वायरस का कहर, बीते 6 सप्ताह में सामने आए COVID-19 के सर्वाधिक मामले
एजेंसी,बीजिंगMon, 13 Apr 2020 06:19 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन में एक बार फिर बड़ी संख्या में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। चीन में सोमवार को 100 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मामले देखने को मिले हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले छह हफ्तों के दौरान चीन में कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं।

दरअसल कोरोना संक्रमण की शुरुआत चीन के वुहान शहर से दिसंबर 2019 में हुई थी। यहां शुरुआत में संक्रमण ने काफी कहर बरपाया था, जिसके बाद चीन द्वारा उठाए गए एहतियाती कदमों से संक्रमण के नए मामलों पर धीरे-धीरे अंकुश लग गया था। 

कोरोना के नए मामलों में कमी आने के बाद चीन की अर्थव्यवस्था भी पटरी पर लौटने लगी और यहां विभिन्न स्थानों पर लगाए गए लॉकडाउन को भी धीरे-धीरे हटा लिया गया। 

साउथ चाइना मॉनिंर्ग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, संक्रमण के नए मामलों में कमी होने के बावजूद इसके दोबारा से पैर पसारने को लेकर डर बना हुआ था, क्योंकि चीन में विदेश से भी नागरिक लौट रहे हैं, जिससे एक बार फिर वायरस के प्रसार का भय सताने लगा है।

चीनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग द्वारा सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, अधिकारियों ने बीते दिन 108 नए कोरोना वायरस संक्रमणों की पहचान की है, जिसमें विदेश से लौटने वाले यात्रियों के बीच 98 पॉजिटिव मामले पाए गए हैं।

चीन में छह मार्च के बाद से संक्रमणों की यह सबसे अधिक संख्या है। पिछली बार छह मार्च को चीन में 143 नए मामले सामने आए थे। बीजिंग ने 28 मार्च को ही चीन में विदेशियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

साउथ चाइना मॉनिंर्ग पोस्ट ने बताया कि शहर में शनिवार से लगभग 300 मामलों की पुष्टि की गई है। इनमें 100 संक्रमित लोग ऐसे हैं, जिनमें कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे।

चीन ने अब तक 82,160 कोरोना वायरस मामले सामने आए हैं। इनमें से 3,341 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 77,663 मरीज ठीक हो चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें