ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकोविड-19: यूएस नेवी डिस्ट्रॉयर पर तैनात 18 नौसैनिक संक्रमित

कोविड-19: यूएस नेवी डिस्ट्रॉयर पर तैनात 18 नौसैनिक संक्रमित

अमेरिका के 18 नौसैनिकों कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। स्थानिय मीडिया ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि यह सभी नाविक यूएस नेवी डिस्ट्रॉयर पर तैनत थे। समुद्र में कोरोनावायरस के प्रकोप से संबंधित...

कोविड-19: यूएस नेवी डिस्ट्रॉयर पर तैनात 18 नौसैनिक संक्रमित
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 25 Apr 2020 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के 18 नौसैनिकों कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। स्थानिय मीडिया ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि यह सभी नाविक यूएस नेवी डिस्ट्रॉयर पर तैनत थे। समुद्र में कोरोनावायरस के प्रकोप से संबंधित अमेरिकी नौसेना के पोत से सामने आई यह दूसरी घटना है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पेंटागन के शुक्रवार के बयान के हवाले से कहा, “साउथ अमेरिका के पास काउंटर नारकोटिक्स मिशन को अंजाम देने वाले इस डिस्ट्रॉयर यूएसएस किड में और भी अतिरिक्त मामलों की आशंका है।”

पेंटागन के प्रवक्ता जोनाथन हॉफमैन ने शुक्रवार को कहा, “कमांडर जहाज को बंदरगाह पर वापस करने की तैयारी कर रहे हैं। यहां वे चालक दल के एक हिस्से को हटा देंगे और जहाज की सफाई शुरू करेंगे। उन्होंने संक्रमण के स्रोत के बारे में जानकारी नहीं दी।” विमान वाहक यूएसएस थियोडोर रूजवेल्ट के बाद किड कोविड-19 के प्रकोप के कारण बंदरगाह पर लौटने को मजबूर हुआ दूसरा यूएस नेवी शिप है।” स्थानीय मीडिया ने इस सप्ताह की शुरुआत में बताया कि 26 वॉरशिप के चालक दल कोरोनावायरस से प्रभावित हुए हैं। हालांकि, उनमें से अधिकांश बंदरगाह में ही खड़े हैं।

भारत की बात करें तो कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। भारत में कोविड-19 मरीजों की संख्या शनिवार सुबह बढ़कर 24 हजार के पार पहुंच गई। इसके अलावा 775 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 24,506 हो गई है। इसमें अब तक 5063 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। देश में बीते 12 घंटों में 52 मौतें हुई हैं। इसके अलावा 1054 नए मामले सामने आ चुके हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना के 6817 मरीज मिल चुके हैं। इसमें से 840 ऐसे हैं, जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। वहीं, 301 लोगों की मौत हुई है। गुजरात में 2815 मरीज सामने आए हैं। इसमें 265 लोगों ठीक हुए हैं। वहीं, 127 लोगों की मौत हुई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो अब तक कोविड-19 के 2514 मरीज पाए जा चुके हैं। 857 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, 53 की मौत हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें