Court imposed a fine of 2 million dollars on the trump this is a big reason - ट्रंप पर कोर्ट ने लगाया 20 लाख डॉलर का जुमार्ना, ये है बड़ी वजह DA Image
18 नबम्बर, 2019|7:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रंप पर कोर्ट ने लगाया 20 लाख डॉलर का जुमार्ना, ये है बड़ी वजह

us president donald trump says successor of baghdadi also killed  ap photo

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर न्यूयॉर्क की एक अदालत ने करीब 15 करोड़ रुपये का भारी भरकम जुमार्ना लगाया है। ट्रंप को उनके चैरिटेबल फाउंडेशन के गलत इस्तेमाल के लिए 20 लाख डॉलर (करीब 15 करोड़ रुपये) का जुमार्ना लगाया गया है। कोर्ट में ट्रंप पर यह आरोप सही साबित हुए हैं कि उन्होंने अपने चैरिटेबल फाउंडेशन का इस्तेमाल अपने राजनीतिक और बिजनस से जुड़े हितों को साधने के लिए किया था। 

रिपोर्ट के मुताबिक, न्यायाधीश सैलियन स्क्रापुला ने गुरुवार को इस मामले पर अपना निर्णय सुनाते हुए यह भी आदेश दिया कि ट्रंप फाउंडेशन को बंद कर दिया जाए और इस फाउंडेशन के बाकी बचे हुए फंड (करीब 17 लाख डॉलर) को अन्य गैर लाभकारी संगठनों में बांट दिया जाए।  मामले की सुनवाई के दौरान ट्रंप ने आरोप स्वीकार कर लिया था। गौरतलब है कि ट्रंप पर यह मुकदमा पिछले साल  दायर हुआ था। ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने अपने चैरिटी फाउंडेशन का पैसा 2०16 संसदीय चुनाव प्रचार में खर्च किया था।  

अटर्नी जनरल जेम्स ने यह मुकदमा दायर करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप पर 2.8 मिलियन (28 लाख) डॉलर क्षतिपूर्ति लगाने की मांग की थी। न्यायाधीश स्क्रापुला ने इस राशि को कम करते हुए 20 लाख डॉलर कर दिया। फाउंडेशन के वकील ने पहले कहा था कि राष्ट्रपति ट्रंप पर यह मुकदमा राजनीति से प्रेरित है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Court imposed a fine of 2 million dollars on the trump this is a big reason