ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशWOW: डेस्टिनेशन वेडिंग का ऐसा फितूर कि शादी के लिए पहुंच गए Mt.Everest!

WOW: डेस्टिनेशन वेडिंग का ऐसा फितूर कि शादी के लिए पहुंच गए Mt.Everest!

दुनिया में लोगों को जुनून कुछ ऐसा करवा देता है कि वो मिसाल कायम कर देते हैं। ऐसी ही प्यार की एक मिसाल कायम की एक प्रेमी जोड़ी ने। लोग शादी करने के लिए अलग-अलग आलीशान जगह ढूंढते हैं लेकिन इस प्रेमी...

WOW: डेस्टिनेशन वेडिंग का ऐसा फितूर कि शादी के लिए पहुंच गए Mt.Everest!
लाइव हिन्दुस्तान टीम,सिडनीTue, 16 Jan 2018 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया में लोगों को जुनून कुछ ऐसा करवा देता है कि वो मिसाल कायम कर देते हैं। ऐसी ही प्यार की एक मिसाल कायम की एक प्रेमी जोड़ी ने। लोग शादी करने के लिए अलग-अलग आलीशान जगह ढूंढते हैं लेकिन इस प्रेमी युगल ने दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट के पास पहुंचर शादी रचाई।

फिनलैंड की रहने वालीं 32 साल की बिजनेसवुमन हाईदी तुरुनेन और 31 साल के ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले कार्पेंटर टॉम रेन ने माउंट एवरेस्ट के बेस कैंप पर पहुंच कर शादी की। भयानक ठंड और ऊंचाई पर होने वाली तमाम परेशानियों से जूझते हुए इस कपल ने अपनी शादी के सपने को साकार किया। समुद्र तल से 5380 मीटर की ऊंचाई पर दोनों प्रेमियों ने शादी की पोषाक पहनकर एक दूसरे से जीवनभर साथ निभाने का वादा किया।

Shocking: दंपति ने अपने 13 बच्चों को बनाया बंधक, अंधेरे कमरे में पलंग से बंधे मिले

एवरेस्ट तक पहुंचना था बेहद मुश्किल
हाईदी ने बताया, 'हम चाहते थे कि इंडिपेंडेंट माउटेन ट्रेक पर जाएं और इसलिए सिर्फ हम दोनों ने इस मुश्किल भरे सफर पर जाना तय किया। हमारे साथ कोई ग्रुप नहीं था, कोई गाइड नहीं और न ही कोई जानकार, बस हम दो थे।' उन्होंने कहा कि बेस कैंप पर पहुंचने के लिए हमने नौ दिन की कठोर चढ़ाई चढ़ी। बेस कैंप पर पहुंचने के बाद हमने देखा कि यहां कपड़े बदलने की कोई जगह नहीं थी तो एक बर्फीले पत्थर की आड़ लेकर हमने शादी की पोषाक पहनीं।

Everest base camp

पहाड़ों के बीच ही मिल गए 'वेडिंग गेस्ट'
दोनों ने बताया कि दरअसल उन्होंने पहले 6543 पर स्थित काला पत्थर नाम के जगह पर पहुंचकर शादी रचाने की सोची थी। लेकिन बेस कैंप तक पहुंचकर ठंड और खराब मौसम के कारण उनकी सेहत ने उनका साथ नहीं दिया और उन्होंने वहीं शादी करने का फैसला किया। एवरेस्ट के ट्रेक पर जा रहे अन्य पर्वतारोही भी वहीं मौजूद थे जो हाईदी और टॉम की शादी के गवाह बने। उन्होंने दोनों के लिए शादी के गाने गाए और उन्हें इस अनोखे विवाह के लिए प्रोतसाहित किया। 

OMG: भारतीय खाने के इस दीवाने ने दूसरे देश से मंगवा ली फेवरेट डिश

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें