ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकोविड-19: स्पेन में मरने वालों की संख्या में गिरावट जारी, अब तक 12 हजार से ज्यादा की मौत

कोविड-19: स्पेन में मरने वालों की संख्या में गिरावट जारी, अब तक 12 हजार से ज्यादा की मौत

स्पेन में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में कमी देखी गई। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इस महामारी से रविवार (5 अप्रैल) को 674 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि...

कोविड-19: स्पेन में मरने वालों की संख्या में गिरावट जारी, अब तक 12 हजार से ज्यादा की मौत
एएफपी,मेड्रिडSun, 05 Apr 2020 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

स्पेन में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में कमी देखी गई। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इस महामारी से रविवार (5 अप्रैल) को 674 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले दस दिन में दर्ज की गई यह सबसे कम संख्या है। स्पेन में कोविड-19 महामारी फैलने से लेकर अब तक 12,418 मौतें हो चुकी हैं।

वहीं, चीन ने न्यूयॉर्क के लिए एक हजार वेंटिलेटर दान दिया है जो अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी का केंद्र है। राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले एक लाख से अधिक होने के कारण अधिकारी जीवन रक्षक उपकरणों की कम आपूर्ति होने से परेशान हैं। गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने शनिवार (4 अप्रैल) को कहा कि न्यूयॉर्क ने संघीय सरकार से 17 हजार वेंटिलेटर की आपूर्ति के आदेश दिए थे, जहां देश के लिए 10 हजार वेंटिलेटर ही स्टॉक में हैं।

न्यूयॉर्क में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 630 लोगों की मौत

उन्होंने कहा कि अमेरिका भर में जीवन रक्षक मेडिकल उपकरणों की मांग बढ़ गई है जहां कोविड-19 के तीन लाख 12 हजार एक सौ से अधिक मामले सामने आए हैं। कुओमो ने कहा कि चीन इन सब की आपूर्ति कर सकता है। वेंटिलेटर, पीपीई सब कुछ उसके पास है। हमें देखना होगा कि हमारे देश में निर्माण क्षमता क्यों नहीं है।

उन्होंने कहा कि वेंटिलेटर की मांग पूरी करने के लिए न्यूयॉर्क चीन में खरीदारी कर रहा है। उन्होंने कहा कि ''चीन की सरकार एक हजार वेंटिलेटर दान देने जा रही है जो जॉन एफ. केनेडी हवाई अड्डे पर आएगा।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें