DA Image
4 जून, 2020|4:24|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19: स्पेन में मरने वालों की संख्या में गिरावट जारी, अब तक 12 हजार से ज्यादा की मौत

coronavirus in spain   ap

स्पेन में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में कमी देखी गई। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इस महामारी से रविवार (5 अप्रैल) को 674 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले दस दिन में दर्ज की गई यह सबसे कम संख्या है। स्पेन में कोविड-19 महामारी फैलने से लेकर अब तक 12,418 मौतें हो चुकी हैं।

वहीं, चीन ने न्यूयॉर्क के लिए एक हजार वेंटिलेटर दान दिया है जो अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी का केंद्र है। राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले एक लाख से अधिक होने के कारण अधिकारी जीवन रक्षक उपकरणों की कम आपूर्ति होने से परेशान हैं। गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने शनिवार (4 अप्रैल) को कहा कि न्यूयॉर्क ने संघीय सरकार से 17 हजार वेंटिलेटर की आपूर्ति के आदेश दिए थे, जहां देश के लिए 10 हजार वेंटिलेटर ही स्टॉक में हैं।

न्यूयॉर्क में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 630 लोगों की मौत

उन्होंने कहा कि अमेरिका भर में जीवन रक्षक मेडिकल उपकरणों की मांग बढ़ गई है जहां कोविड-19 के तीन लाख 12 हजार एक सौ से अधिक मामले सामने आए हैं। कुओमो ने कहा कि चीन इन सब की आपूर्ति कर सकता है। वेंटिलेटर, पीपीई सब कुछ उसके पास है। हमें देखना होगा कि हमारे देश में निर्माण क्षमता क्यों नहीं है।

उन्होंने कहा कि वेंटिलेटर की मांग पूरी करने के लिए न्यूयॉर्क चीन में खरीदारी कर रहा है। उन्होंने कहा कि ''चीन की सरकार एक हजार वेंटिलेटर दान देने जा रही है जो जॉन एफ. केनेडी हवाई अड्डे पर आएगा।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Update Spain Today Death 674 Total Count More Than 12K Due To COVID19