DA Image
23 मई, 2020|11:35|IST

अगली स्टोरी

कोरोना में भी नहीं गया शाही अंदाज, जर्मनी में पूरा होटल बुक कर 20 उप-पत्नियों संग सेल्फ-आइसोलेट हुए थाईलैंड के राजा

thai king maha vajiralongkorn  photo- fox news

जहां एक तरफ ज्यादातर दुनिया सेल्फ आइसोलेशन में पड़े-पड़े परेशान हो रही है, वहीं कोई इसे जीवन को और रंगीन बनाने का अवसर समझ रहा है। सेल्फ आइसोलेशन हो तो ऐसा हो, जिसमें आप अपने देश से दूर कहीं किसी शानदार होटल को बुक कर अपनी उप-पत्नियों (ये राजा के हरम में शामिल होती हैं पर इन्हें पत्नी के अधिकार नहीं होते) के साथ सेल्फ आइसोलेशन में चले जाएं। थाईलैंड के राजा के तो यही हाल हैं। वे दक्षिणी जर्मनी के शानदार और भव्य होटल में अपनी 20 उप-पत्नियों के साथ सेल्फ आइसोलेट हैं।

पूरा होटल बुक किया : थाईलैंड के राजा महा वजीरालोंगकोरन, जिन्हें रामा ‘दशम' के नाम से भी जाना जाता है, ने अपने हरम के साथ सेल्फ आइसोलेशन में जाने के लिए बवेरिया का पूरा शानदार होटल सोनेनबिचल बुक किया है। जर्मन टैब्लॉयड की रिपोर्ट के अनुसार 67 साल के थाई राजा ने स्थानीय जिला प्रशासन की आज्ञा लेने के बाद इस पूरे होटल को बुक कर लिया है। अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि थाई राजा की चौथी पत्नी उनके साथ इस आइसोलेशन में हैं या नहीं। हालांकि थाई राजा ने कोरोना संक्रमण के डर से उनके साथ मौजूद शाही दल के 119 सदस्यों को वापस थाइलैंड भेज दिया है।

दूसरे घर की तरह है जर्मनी : थाई किंग के लिए जर्मनी दूसरे घर की तरह ही है, जहां वह अपना अधिकतर समय बिताते हैं। बता दें कि थाई राजा को फरवरी के बाद से अपने मूल देश में जनता के बीच नहीं देखा गया है।

थाई राजा के इस सेल्फ आइसोलेशन की खबर मलेशिया के राजा और रानी के सेल्फ क्वारंटाइन में जाने की रिपोर्ट के बाद आई है। रिपोर्ट के अनुसार मलेशिया के राजमहल के सात सदस्यों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद, राजा सुल्तान अब्दुलाह सुल्तान अहमद शाह और रानी तुनकू अजीजाह अमीनाह मैमुन्हा इंस्कांद्रिहा को सेल्फ क्वारंटाइन में रखा गया है। हालांकि दोनों के कोरोना परीक्षण निगेटिव आए हैं, लेकिन सावधानी बरतते हुए उन्हें 14 दिनों के लिए आइसोलेट किया गया है। इस बीच सातों संक्रमितों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। मलेशिया में अभी तक 2000 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है। जिनमें से 21 लोगों की मौत हो चुकी है।

लॉकडाउन का समर्थन कर रहे लोग : दुनिया की एक तिहाई से अधिक आबादी करीब तीन अरब लोग अब वायरस के प्रसार को धीमा करने में मदद करने के लिए लॉकडाउन का समर्थन कर रहे हैं। वहीं चीन ने वायरस फैलने के कारण कुछ 760 मिलियन लोगों को घरों में कैद कर दिया था।

कोरोनो ने अब अमेरिका ओर यूरोप के कई देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। इस संक्रमण से सबसे ज्यादा इटली की हालत खराब है, जहां मौतों को आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Thai king aha Vajiralongkorn self isolates in Alpine hotel with harem of 20 women amid Covid 19 pandemic