DA Image
4 अप्रैल, 2020|10:46|IST

अगली स्टोरी

कोरोना ने बढ़ाई पाकिस्तान की चिंता, कोविड-19 के स्थानीय संक्रमण से पहली मौत

murder over corona virus

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच इसके स्थानीय संक्रमण के कारण पहली मौत होने ने चिंता को काफी बढ़ा दिया है। इस बीच, देश में कोरोना वायरस से ग्रस्त रोगियों की संख्या हजार को पार कर गई है।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया है कि देश में बुधवार (25 मार्च) अपरान्ह तक कोरोना वायरस के कुल 1039 मरीज सामने आए हैं। इससे अब तक सात लोगों की मौत हुई है। इनमें से छह लोग विदेश यात्रा से लौटे थे और उन्हें संक्रमित पाया गया था लेकिन सातवीं मौत एक ऐसे मरीज की हुई है जिसने कभी विदेश यात्रा नहीं की थी। इससे साफ है कि यह मौत स्थानीय संक्रमण की वजह से हुई है।

इंडोनेशिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 58 हुई, COVID-19 के 790 कंफर्म मामले

स्थानीय संक्रमण से जिस मरीज की मौत हुई है, वह पाकिस्तानी पंजाब के शेखुपुरा का रहने वाला था और लाहौर में उसका इलाज हो रहा था। यह पंजाब में इस बीमारी के कारण हुई पहली मौत भी है। पंजाब की स्वास्थ्य मंत्री डॉ. यासमीन राशिद व स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि 57 वर्षीय इस मरीज की मौत मंगलवार (24 मार्च) को लाहौर के मेयो अस्पताल में हुई।

मेयो अस्पताल के प्रबंधन ने कहा कि मरीज ने 'आजाद कश्मीर' (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर-पीओके) की यात्रा की थी। वहां उसने नमाजे जनाजा में शिरकत की थी। ऐसा लग रहा है कि वह वायरस से इसी दौरान संक्रमित हुआ। जिस तरह से इटली और स्पेन में कोरोना मरीजों की अचानक मौत हो रही है, वैसी ही मौत इस मरीज की भी हुई। वायरस थोड़े ही समय में तेजी से उसके शरीर में फैला और उसे दिल का दौरा पड़ गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Pakistan Confirm First Death of Community Infection Total Case Above 1000