DA Image
31 मार्च, 2020|5:24|IST

अगली स्टोरी

इंडोनेशिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 58 हुई, COVID-19 के 790 कंफर्म मामले

corona havoc

इंडोनेशिया में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बुधवार (25 मार्च) दोपहर तक बढ़कर 58 हो गई। कोरोना वायरस से संबंधित मामलों के लिए सरकार के प्रवक्ता अचमद युरियांतो ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि देश में 790 मामलों की पुष्टि हुई है और 31 रोगियों का उपचार हो गया है।

इंडोनेशिया दुनिया का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला देश है जिसकी राजधानी जकार्ता में लगभग एक करोड़ लोग रहते हैं। देश में सर्वाधिक 31 मौतें जकार्ता में हुई हैं और वेस्ट जावा प्रांत 10 मौतों के साथ दूसरे स्थान पर है। अधिकारियों ने महामारी से निपटने के लिए लॉकडाउन नीति लागू करने का फैसला नहीं किया है, लेकिन जिन क्षेत्रों में मामले पाए जा रहे हैं, वहां तेजी से परीक्षण किए जा रहे हैं।

कोरोना पर राहत की खबर: चीन पर सटीक भविष्यवाणी करने वाले नोबेल पुरस्कार विजेता बोले- जल्द खत्म होगी महामारी

सरकार ने मध्य जकार्ता में अपार्टमेंट टावर्स विस्मा एटलेट केमायोरन को कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए आपातकालीन अस्पताल में तब्दील कर दिया है। इस जगह पर 2018 एशियाई खेलों में प्रतिस्पर्धा करने वाले एथलीटों को ठहराया गया था। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने कहा कि अस्पताल में सोमवार (23 मार्च) को इलाज शुरू हो गया। इसमें 24000 मरीजों के इलाज की क्षमता होगी।

इससे पहले राष्ट्रपति ने कहा था कि जकार्ता के उत्तरी हिस्से में जावा सागर में सेबारू द्वीप और रियाउ द्वीप समूह में गलांग द्वीप का उपयोग 28 मार्च से वायरस से संक्रमित लोगों की निगरानी और देखरेख के लिए किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Indonesia Death Toll Reach 58 COVID 19 Infected Count 790