DA Image
2 जून, 2020|11:31|IST

अगली स्टोरी

अमेरिका में कोरोना वायरस का तांडव जारी, एक दिन में 1783 लोगों की मौत

coronavirus in us

अमेरिका में कोरोना वायरस का तांडव पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी है। रोजाना एक से दो हजार लोगों की मौत हो रही है। दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज अमेरिका में ही मिले हैं। इसी बीच ताजा आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 1783 लोगों की जान गई है। इससे पहले अमेरिका में लगातार दूसरे दिन करीब 2 हजार लोगों की मौत हुई थी। 

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़े के अनुसार, अमेरिका में अब तक 4,62,135 लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा चुके हैं। अब तक 16,513 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है। वहीं, पूरी दुनिया की बात करें तो तकरीबन 16 लाख लोग कोरोना संक्रमित हैं। वहीं, 95,699 लोगों की दुनियाभर में मौत हुई है। इटली में 18279, स्पेन में 15,447 लोगों की जान गई है।

वहीं, न्यूयॉर्क में संक्रमण एशिया से आए यात्री नहीं बल्कि संभवत: यूरोप से आए यात्री लेकर आए। एक अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट में कहा गया कि न्यूयॉर्क में, कोविड-19 का पहला मामला एक मार्च को सामने आया था, लेकिन यह राज्य में फरवरी मध्य से ही फैलना शुरू हो गया था। इस अध्ययन के सह शोधकर्ता माउंट सिनाई में इचान स्कूल ऑफ मेडिसिन में जिनेटिक विशेषज्ञ हर्म वान बकेल ने कहा, बहुसंख्यक लोग साफ तौर से यूरोप से आए यात्री हैं।

अमेरिका में दस दवाओं का परीक्षण चल रहा

ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि उनके देश में फिलहाल कोरोना वायरस की 10 दवाओं का क्लीनिकल परीक्षण चल रहा है। यह परीक्षण तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के चिकित्सकीय समाधान तलाश करने के प्रशासन के अभूतपूर्व प्रयासों के तहत किया जा रहा है। ट्रंप ने कहा, 'अमेरिकी उद्योग और अमेरिकी डॉक्टर एवं वैज्ञानिक मदद के लिए आगे आए हैं। 10 दवाओ का क्लीनिकल परीक्षण चल रहा है और मेरा प्रशासन बिना किसी देरी के इलाज उपलब्ध कराने के लिए अप्रत्याशित कदम उठा रहा है।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus in us 1783 deaths in 24 hours know latest positive cases of covid 19