DA Image
1 जून, 2020|7:57|IST

अगली स्टोरी

कोरोना का कहर: स्पेन में बुजुर्गों को नहीं मिल रहा किसी का सहारा, कइयों ने बिस्तर पर दम तोड़ा

coronavirus in spain   ap

कोरोना के कहर से स्पेन में बुजुर्ग परित्यक्त हो गए हैं और इस हालात में कइयों ने अपने बिस्तरों पर दम तोड़ दिया है। स्पेन की सेना ने बुजुर्गों को परित्यक्त एवं मृत हालत में पाया जा है। कोरोना ने दुनियाभर में सबसे ज्यादा कहर बुजुर्गों पर ही ढाया है। कोरोना वायरस से प्रकोप से निपटने के लिए स्पेन में सेना ने मोर्चा संभाला है क्योंकि वहां इस जानलेवा वायरस ने बुजुर्गों पर कहर बरपाया है। द गार्जियन की एक रिपोर्ट में स्पेन की रक्षामंत्री के हवाले से कहा गया है कि बुजुर्ग लोग परित्यक्त व मृत अवस्था में बिस्तरों पर पाए गए हैं।

रक्षामंत्री मार्गेीटा रोबल्स ने कहा कि अपने काम में जुटी सेना की स्पेशिएलिस्ट मिलिटरी इमरजेंसी यूनिट को शव मिले थे। उन्होंने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान कहा, ''सेना को कुछ जगहों पर बुजुर्ग लोग परित्यक्त हालत में मिले और यहां तक कि कुछ बुजुर्ग बिस्तरों पर मृत पाए गए।'' रिपोर्ट के अनुसार, स्पेन में कोरोनावायरस के संक्रमण के बढ़ते मामले और इससे हो रही मौत बढ़ने को ध्यान में रखते हुए मेडिकल अथॉरिटीज ने करीब 6,50,000 रैपिट टेस्टिंग कीट बांटे हैं।

स्पेन में 46 हजार से ज्यादा संक्रमित
वहीं स्पेन में कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई मौतों के मामले में चीन से भी अधिक हो गए हैं। सरकार ने यह जानकारी दी। स्पेन में बीते 24 घंटे में 738 लोगों ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 3,434 हो गई है, जबकि 47,610 लोग संक्रमित हैं। स्पेन में तेजी से फैलते कोरोना वायरस को रोकने के लिये 11 दिन से लॉकडाउन जारी है।

ईरान में 27 हजार से ज्यादा संक्रमित
दूसरी ओर, ईरान में बुधवार (24 मार्च) को 143 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 2,077 हो गई है। ईरान कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानूश जहानपुर ने कहा, ''हमारे साथियों को बीते 24 घंटे में 2,206 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिली है जिसके साथ ही देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 27,017 हो गई है।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus havoc the elderly in Spain are destitute many died in bed Spain overtakes China Death Count 3434