ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकोरोना पर काबू के लिए भारत की ही तरह अपनी सीमा बंद करना चाहता है ब्रिटेन

कोरोना पर काबू के लिए भारत की ही तरह अपनी सीमा बंद करना चाहता है ब्रिटेन

मीडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत ने कोरोना वायरस पर काबू के लिए जिस प्रकार का कदम उठाया है, ब्रिटिश गृह मंत्री प्रीति पटेल भी कोरोना वायरस के खिलाफ वैसे ही उपाय करने के पक्ष में हैं और वह...

कोरोना पर काबू के लिए भारत की ही तरह अपनी सीमा बंद करना चाहता है ब्रिटेन
भाषा,लंदनFri, 27 Mar 2020 12:19 AM
ऐप पर पढ़ें

मीडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत ने कोरोना वायरस पर काबू के लिए जिस प्रकार का कदम उठाया है, ब्रिटिश गृह मंत्री प्रीति पटेल भी कोरोना वायरस के खिलाफ वैसे ही उपाय करने के पक्ष में हैं और वह इस महामारी के प्रमुख केंद्र के रूप में उभरे देशों अमेरिका, ईरान और चीन के यात्रियों के लिए अपने देश की सीमाओं को बंद करने की इच्छुक हैं।

भारतीय मूल की वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री का मानना है कि जब सरकार ने घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू किया है तो कुछ खास देशों के यात्रियों को ब्रिटेन में आने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। ब्रिटेन में इस रोग के कारण 465 लोगों की मौत हुई है।

कोरोना के लिए 50 खरब डॉलर देंगे G20 देश: PM मोदी बोले, मानव को आर्थिक लक्ष्यों के ऊपर रखा जाए

'डेली टेलीग्राफ' की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पटेल ने इस कदम के लिए सरकार से समर्थन मांगा है। इस कदम से तेहरान, न्यूयॉर्क और लॉस एंजिलिस और बीजिंग की दैनिक उड़ानों पर रोक लग जाएगी। अखबार ने एक सूत्र के हवाले से कहा, "हम सबसे ज्यादा चिंतित अमेरिका और ईरान की दैनिक उड़ानों को लेकर हैं।"

ब्रिटेन आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने का मुद्दा कथित तौर पर एक कैबिनेट समिति में उठाया गया है हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है। उल्लेखनीय है कि भारत ने इस महीने की शुरूआत में ईरान से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी थी तथा बाद में और सख्त कदम उठाए। इसमें 21 दिनों का देशव्यापी लॉकडाउन शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें