DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › कोरोना वायरस: फ्रांस के अस्पताल से दो हजार मास्क हुए चोरी
विदेश

कोरोना वायरस: फ्रांस के अस्पताल से दो हजार मास्क हुए चोरी

एजेंसी , नई दिल्लीPublished By: Mrinal
Wed, 04 Mar 2020 08:26 AM
कोरोना वायरस: फ्रांस के अस्पताल से दो हजार मास्क हुए चोरी

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच फ्रांस के दक्षिण में स्थित मार्से शहर के एक अस्पताल से तकरीबन दो हजार सर्जिकल मास्क चोरी होने का मामला सामने आया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।  मार्से के अस्पताल के अधिकारियों ने एएफपी से कहा कि मास्क अस्पताल के उस भाग से चोरी हुए हैं जहां केवल सर्जरी के लिए मरीज और चिकित्सा कर्मियों को जाने की अनुमति है। 

अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल ने दोषियों को पकड़ने के लिए तुरंत एक आतंरिक जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में सुचारु रूप से ऑपरेशन करने के लिए पर्याप्त मात्रा में मास्क हैं। अस्पताल में और मास्क मंगाए गए हैं और मास्क और सेनिटाइजिंग जेल की सुरक्षा के लिए कदम उठाये गए हैं।  

भारत में भी जानलेवा कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। दो नागरिकों में इसकी पुष्टि हुई है। एक पीड़ित तो दिल्ली का रहने वाला है। यहां के जिस व्यक्ति में इसकी पुष्टि हुई है, उसने हाल में इटली की यात्रा की थी। उसके दोनों बच्चे नोएडा के श्रीराम मिलेनियम स्कूल में पढ़ते हैं। इस स्कूल को एतिहातन बंद कर दिया गया है। वायरस से पीड़ित युवक के बच्चों की जांच भी की गई है, बच्चों में बीमारी के लक्षण नहीं मिले हैं। स्कूल के पांच बच्चों को उनके घरों में आइसोलेट भी किया गया है।

संबंधित खबरें