DA Image
27 मार्च, 2020|8:16|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस: मरीज के हाल में हुआ सुधार तो यूं थिरके मेडिकल अटेंडेंट, वीडियो वायरल

इन दिनों चीन समेत सारी दुनिया खतरनाक कोरोना वायरस से जूझ रही है। इस बीमारी से एक-एक मरीज का जंग जीतना बड़ी कामयाबी से कम नहीं। ऐसे में इन दिनों ऐसे ही एक मरीज की रिकवरी पर खुशी जाहिर करते मेडिकल अटैंडेंट का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में दो मेडिकल अटैंडेंट बड़े ही मजे से थिरकते दिख रहे हैं। पीपल्स डेली चाइना द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो में दो मेडिकल कर्मचारी अस्पताल से बाहर आते हैं और कैमरा देख मस्त अंदाज में थिरकने लगते हैं।डॉक्टरों की इस कामयाबी पर लोग जबरदस्त कमेंट कर रहे हैं। लोग कमेंट में चीन के लिए प्रार्थना भी कर रहे हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2715 हो गई है और इसके पुष्ट मामलों की संख्या 78,000 से अधिक पहुंच गई है। राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने बुधवार (26 फरवरी) को कहा कि विषाणु प्रभावित वुहान शहर की स्थिति ''विकट" बनी हुई है, भले ही विषाणु से प्रभावित मामलों की संख्या में कमी आई है। कोरोना वायरस का खतरा पूरी दुनिया में पसरता जा रहा है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि चीन के बाहर कोरोना वायरस के नये मामले बढ़ते जा रहे हैं। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस ने जिनेवा में कहा, ''25 फरवरी को पहली बार चीन में जितने मामले सामने आए उससे ज्यादा मामले चीन के बाहर सामने आए।" संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी ने बताया कि मंगलवार (25 फरवरी) को चीन में 411 नए मामले सामने आए, जबकि देश से बाहर 427 नए मामले आए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona Virus The recent improvement in the patient the medical attendant stalled video viral